अमरावतीमहाराष्ट्र

लोडशेडिंग : आगामी त्योहारों के मद्देनजर महावितरण का निर्णय

* ए टू एफ तक श्रेणी निहाय इलाकों का टाइम टेबल घोषित

अमरावती/दि.4- ग्रामीण क्षेत्र में अघोषित व असमय लोडशेडींग के बाद महावितरण ने अब शहरवासियों को झटका देने की तैयारी की है. सितंबर माह के लिए लोडशेडींग का टाईम टेबल बनाया है. ए टू एफ तक श्रेणी निहाय इलाको का विभाजन कर 1.30 से 2.30 घंटे लोडशेडींग करने का निर्णय लिया है. लोडशेडींग टाईम टेबल पूरे 7 दिनों के लिए रहेगा. सोमवार से रविवार तक रोजाना लोडशेडिग किया जाएगा. फीडर निहाय लोडशेडींग होगी. न्यू कॉटन मार्केट फीडर पर ए वन व ए टू श्रेणी में 1.30 घंटे की लोडशेडिग नियोजित है. बी श्रेणी में 2 घंटे की लोडशेडिंग की जाएगी. तथा सर्वाधिक लोडशेडिंग जी 3 श्रेणी में है, इस श्रेणी में 2.30 घंटे की लोडशेडिंग प्रस्तावित है. अकोली फीडर पर जी टू श्रेणी के तहत लोडशेडिंग होगी. आगामी त्योहारों को देखते हुए महावितरण द्वारा जारी की गई लोडशेडिंग की समय सारणी से विरोध हो सकता है. 19 सितंबर से गणेशोत्सव शुरु होगा. महावितरण द्वारा जारी किए गए टाईमटेबल से अब उत्सव दौरान लोडशेडिग का सामना करना पडेगा. इस बार अनंत चर्तुदशी व ईद ए मिलाद एक ही दिन आ रहे है. गणेशोत्सव उत्साह व उमंग पर लोडशेडिंग से पानी फिर सकता है.
* लोडशेडिंग की किसी को जानकारी नहीं
महावितरण कंपनी ने शहर में लोडशेडिंग करने का एकतरफा निर्णय- लिया है. शहरवासियों पर थोपी जा रही लोडशेडिंग की किसी को जानकारी नहीं. सोशल मीडिया पर टाईम टेबल वायरल कर महावितरण ने जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ दिया है. बिजली ग्राहकों से मनमाने दाम वसूलनेवाली महावितरण कंपनी को बिजली ग्राहकों से कोई सरोकार नहीं है. आम आदमी की जेब ढीली करने में महावितरण द्वारा कोई कमी नहीं की जा रही है.
* सरकार की नाकामी
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा नागरिकों को मुफ्त बिजली दे रहे है. दिल्ली में दूसरी बार जनता ने उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया. आम आदमी पार्टी की पंजाब में जीत होने के बाद वहा भी नागरिकों को मुफ्त बिजली का नियोजन किया गया है. संपूर्ण देश में विकसित राष्ट्र और वित्तीय रुप से मजबूत महाराष्ट्र में मुफ्त बिजली तो दूर ग्राहकों से मनमानी वसुली की जा रही है. अब ग्राहकों को लोडशेडिंग के माध्यम से झटका दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button