अमरावतीमुख्य समाचार

ऑनलाइन के कारण उपकरणों की लोकल सेल प्रभावित

दशहरे पर ठीक ठाक ग्राहकी

* अब डीलर्स को धनतेरस, दिवाली पर अच्छी बिक्री की आशा
अमरावती/दि.27– दशहरे पर सराफा और ऑटो मोबाइल मार्केट की तरह शहर तथा जिले में इलेक्ट्रानिक्स उपकरणों की सेल भी ठीक ठाक रही. स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि थोडी मात्रा में घरेलू उपकरण और अन्य साजोसामान की विक्री हुई. पिछले वर्ष की तुलना में व्यापारियों ने इस सेल को कमतर आंका. यह भी कहा कि अब धनतेरस और दिवाली पर अच्छी सेल की उम्मीद है. वहीं कुछ व्यापारियों ने ऑनलाइन वाणिज्य कंपनियों के कारण लोकल सेल प्रभावित होने की बात स्वीकार की.
* पिछले वर्ष से कम सेल
इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में ग्राहकों ने एलईडी टीवी, स्मार्ट टीवी, रेफ्रिजरेटर, मोबाइल हैंडसेट, वाशिंग मशीन, कम्प्यूटर, लैपटॉप, हेडफोन, टेबलेट, मॉनिटर, डीपब्रास साउंडबार, वायरलेस माउस, वायरलेस कीबोर्ड, मिक्सर, ग्राइंडर, इलेक्ट्रीक केटली, इलेक्ट्रीक प्रेस, हेयरड्रायर, सिगडी, ट्रिमर, वैक्यूमक्लिनर, स्मार्ट वॉच, पेनड्राइव, हेडफोन आदि चीजें खरीदी. फिर भी शहर के एक प्रमुख उपभोक्ता उपकरण विक्रेता ने बताया कि पिछले बरस की तुलना करे तो इस बार सेल कम कहा जा सकता है.
* धनतेरस पर ग्राहकी की आशा
इन्हीं विक्रेता ने बताया कि हमारा क्षेत्र कास्तकारों पर आधारित है. उन्हें अभी सोयाबीन, कपास के पैसे हाथ आना बाकी है. इसलिए दशहरे की तुलना में धनतेरस की सेल अच्छी रहने की पूरी उम्मीद है. इसके लिए स्टॉक कर लिया गया है. सभी प्रकार की वस्तुओं की अच्छी बिक्री का अंदाजा उन्होंने व्यक्त किया. यह भी कहा कि बाइंग कैपिसिटी के लोग फिलहाल दूसरे शहरों में है. वे अमरावती लौटेंगे और अपने घर परिवार के लिए खरीदारी करेंगे. जिससे बाजार में अच्छी ग्राहकी होगी.
* कम मार्जिन पर कारोबार
एक अन्य प्रमुख व्यवसायी ने बताया कि वे पिछले तीन दशको से घेरलू उपकरण का व्यवसाय कर रहे हैं. ऑनलाइन कंपनियों ने स्थानीय डीलर्स के व्यवसाय को सीधे चोट पहुंचाने का आरोप उन्होंने किया. उन्होंने यह भी कहा कि स्पर्धा के दौर में ऑनलाइन कंपनियों से कम मार्जिन पर बिजनेस करना पड रहा है. ऑनलाइन के कारण सेल बडे प्रमाण में प्रभावित होने की बात उन्होंने कही.

Related Articles

Back to top button