अमरावती

जेल तोडकर भागे कैदियों का नहीं मिल रहा लोकेशन

पुलिस प्रशासन परेशान, पथक गठित

* रत्नागिरी पुलिस को सौंपी विशेष जिम्मेदारी
अमरावती/ दि.4 – स्थानीय मध्यवर्ती कारागृह के बैरेक क्रमांक 12 से हाल ही में ताला तोडकर फरार हुए तीन कैदियों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया. दूसरी तरफ कैदियों का लोकेशन नहीं मिलने के कारण पुलिस प्रशासन भी परेशान हो गया है. जेल तोडने के मामले में रत्नागिरी पुलिस प्रशासन को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है.
साहिल अजमत कलसेकर (33, नायसी, तहसील चिपलुन, जिला रत्नागिरी), सुमित शिवराम धुर्वे (19) व रोशन गंगाराम उईके (23, बालापेठ, शेंदुरजनाघाट, तहसील वरुड, जिला अमरावती) यह जेल तोडकर भागे तीनों कैदियों के नाम है. उन तीनों कैदियों ने बैरेक का ताला फिल्मी स्टाइल में तोडकर जेल से भाग गए. इस मामले में कारागृह प्रशासन की उपमहानिरीक्षक स्वाती साठे के आदेशानुसार चंद्रपुर जिला कारागृह के अधिक्षक वैभव आगे तहकीकात कर रहे हेै.
रविवार चौथे दिन भी करागृह प्रशासन का जांच दल के हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लग पाये. अधिकारी कर्मचारी और कुछ कैदियों के बयान भी दर्ज किये गये. परंतु फे्रजरपुरा पुलिस को भी फरार कैदी की कोई जानकारी नहीं मिल पायी. अपराध शाखा पुलिस, शेंदुरजनाघाट पुलिस, रत्नागिरी पुलिस की टीम कैदियों की खोज में जुटी हुई है. जेल तोडने का मास्टरमाईंड साहिल अजमत कलसेकर यह मूल रत्नागिरी जिले का रहने वाला है. साहिल की हिस्ट्री अपराधिक है, इस वजह से कैदियों को खोजने की जिम्मेदारी रत्नागिरी पुलिस को सौंपी गई है. कारागृह जांच रिपोर्ट आज सोमवार के दिन डीआईजी स्वाती साठे को सौंपी जाएगी.

तकनीकी बातों की जांच पर ध्यान
जेल तोडने के मामले में फे्रजरपुरा पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया. इस मामले की तहकीकात तकनीकी दृष्टि से की जा रही है. तीनों फरार आरोपियों के करीबी रिश्तेदार, दोस्तों की खोज की जा हरी है. पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा, शेंदुरजनाघाट, रत्नागिरी पुलिस तकनीकी जांच से ही कैदियों की खोज की जा सकती है, ऐसा फे्ररजरपुरा के थानेदार अनिल कुरलकर ने बताया.

पुलिस के चार दल गठित
अमरावती के मध्यवर्ती कारागृह से 28 जून की देर रात 1.30 से 2 बजे के बीच जेल तोडकर भागने वाले तीनों कैदियों की खोज करने के लिए पुलिस ने अलग-अलग 4 दल गठित किये, ऐसी जानकारी हेै. यह दल फरार कैदियों के रिश्तेदार, दोस्तों की सूची तैयार कर रही है. कैदी फरार होने के बाद दूसरे राज्य में भागने का पुलिस को संदेह है. इस दिशा में तहकीकात शुरु की गई है.

Related Articles

Back to top button