अमरावती

आरपीआई व एमआयएम का ग्राप पर ताला ठोको आंदोलन

एड. सरदार के नेतृत्व में विविध मांगों को लेकर सौंपा निवेदन

रिद्धपुर/ दि.4 -आरपीआई व एमआयएम व्दारा विविध मांगों को लेकर ग्रामपंचायत कार्यालय पर ताला ठोको आंदोलन किया गया. आरपीआई के एड. सरदार के नेतृत्व में आंदोलनकारियों ने ग्राप को निवेदन भी सौंपा. जिसमें ऐतिहासिक जामा मस्जिद ट्रस्ट की ओर से वफ्फ बोर्ड (औरंगाबाद) व्दारा दिए गए निर्णय के अनुसार सीट क्रं. 9 प्लॉट क्रं. 10/31 इस प्लॉट को ग्रामपंचायत को अधिकार न होते हुए भी 178 चौरस फुट बताया गया. वफ्फ बोर्ड ने जामा मस्जिद ट्रस्ट व्दारा 5/8/10 को दाखिल किए गए सिविल सूट क्रं. 51/2020 पर 29/9/2018 को फैसला दिया कि सीट क्रं. 9 से कम किए गए जगहों को फिर से जैसी की वैसी की जाए.
बावजूद इसके ग्राप को बार-बार निवेदन देने के पश्चात भी ग्राप व्दारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया. आखिरकार आरपीआई के एड. सरदार, एमआईएम के फैसल शेख के नेतृत्व में ताला ठोको आंदोलन किया गया. आरपीआई के उमेश वानखडे ने ग्राप पर आरोप लगाते हुए कहा कि 14 वें वित्त आयोग के अनुसार दलित बस्ती के लिए मंजूर निधि का उपयोग अन्य जगह के लिए किया गया है. जिसकी वजह से दलित बस्ती में विकास कार्य नहीं किए गए. उसी प्रकार घरकुल सूची से 173 लाभार्थियों को भी अपात्र घोषित किया.
इस तरह से अनेको आरोप ग्राप पर लगाए गए. आंदोलन में उपस्थित सैकडों नागरिकों ने अपनी-अपनी समस्याएं बताई और आंदोलन में सहभाग लिया. इसी दौरान एमआयएम के फैसल शेख व आरपीआई के दीपक सरदार, अब्दुल शफीक, मो. जाहिर, उमेश वानखडे, सुशील वानखडे ने ग्राम पंचायत में नायब तहसीलदार वंजारी, सरपंच गोपाल जामठे, उपसरपंच अब्दुल साबिर, ग्रामविकास अधिकारी डेरे से चर्चा की. इन सभी मुद्दों पर 13 दिसंबर को मोर्शी तहसील कार्यालय में विस्तार से चर्चा की जाएगी.
बैठक में तहसीलदार, गटविकास अधिकारी, सरपंच, उपसरपंच, ग्रामविकास अधिकारी, उपविभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे. आंदोलन की गंभीरता को देखते हुए सुबह से ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी पाटिल, शिरखेड के थानेदार विक्रांत पाटिल ने तगडा पुलिस बंदोबस्त लगा रखा था. राज्य आरक्षित दल की एक तुकडी भी तैनात की गई. ग्रामपंचायत को भी सुरक्षा घेरे में रखा गया. ग्रामपंचायत में केवल निवेदनकर्ताओं को ही प्रवेश दिया गया.

Related Articles

Back to top button