अमरावतीमहाराष्ट्र

आंतराज्य सहित आंतरजिला से लोकसभा के लिए ‘रसद’

पुलिस अलर्ट, अपराधियों की हरकतों पर वॉच

यवतमाल जिले की सीमा पर 20 चेकपोस्ट
यवतमाल/दि.27– लोकसभा चुनाव को देखते हुए आंतरराज्य सहित आंतरजिला से ‘रसद’ आने की आशंका को देखते हगुए अपराधी अधिक एक्टिव हो रहे है. जिसके कारण पुलिस प्रशासन अलर्ट हो चुकी है. जिसके चलते जिले के विभिन्न सीमा पर लगभग 20 चेकपोस्ट तैयार किए गए है. हाल ही में इन जगहों पर पुुलिस अधिकारी व कर्मचारी कडा पहरा दे रहे है.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग चुकी है. यवतमाल जिला यवतमाल-वाशीम, चंद्रपुर-वणी व हिंगोली- उमरखेड इन तीन लोकसभा चुनावी क्षेत्र में बंटा हुआ है. यवतमाल-वाशीम इस लोकसभा चुनाव क्षेत्र में जिले के यवतमाल, दिग्रस, पुसद व रालेगांव ऐसे चार विधानसभा चुनाव क्षेत्र आते है. चंद्रपुर में वणी व केलापुर-आर्णी व हिंगोली में उमरखेड विधानसभा चुनाव क्षेत्र आता है. चंद्रपुर के चुनाव पहले व यवतमाल-वाशीम, हिंगोली- उमरखेड के दुसरे टप्पे में होने है. चुनाव समयावधी अवैध यातायात पर अधिक जोर आता है. प्रमुख तौर पर नगदी व शराब की बडी ‘रसद’ लाई जाती है या पहुंचाई जाती है. जिले से लग कर तेलंगाना राज्य है. व मराठवाडा का भी सीमावर्ती क्षेत्र है. जिसके कारण चुनाव के समय में गैरकानूनी तरीके से पहुंचाई जाने वाली ‘रसद’ रोकने के लिए पुलिस प्रशासन काम से लग गई है. अपराधियों के प्रत्येक हलचल पर पुलिस बारिकी से नजर रख रही है. यवतमाल जिले के सभी सीमा पर 20 चेकपोस्ट तैयार किए गए है.

सभी चेकपोस्ट पर एक अधिकारी व चार कर्मचारी ऐसे मनुष्यबल तैनात किए गए है. नांदेड, अमरावती, वर्धा, चंद्रपुर इन जिलों की सीमा रहने तथा तेलंगाना राज्य भी यवतमाल जिले से लगकर है. चुनाव के समय में कही से भी अवैध वस्तू की तस्करी न हो इसके लिए चेक पोस्ट पर सावधानी बरती जा रही है.

* यवतमाल एसपी सहित तेलंगाना के अधिकारी की ओर से समीक्षा
पांढरकवडा तहसील के पिंपलखउटा में चेकपोस्ट को लोकसभा चुनाव के चलते हाल ही में पुलि स अधिक्षक डॉ. पवन बन्सोड, आदिलाबाद के पुलिस अधीक्षक गौशालम, पांढरकवडा एसडीपीओ रामेश्वर वैंजने, हैदराबाद के एसडीपीओ जीवन रेड्डी, जैनत के पुलिस निरीक्षक पुरुषोत्तम ने पिंपलखुटी चेकपोस्ट को भेट देकर निरिक्षण किया. यवतमाल एसपी ने चेकपोस्ट पर सुरक्षा की दृष्टी से उपाययोजना करने के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद तेलंगाना राज्य के पिपरवाडा चेकपोस्ट में भेंट देकर

Related Articles

Back to top button