अमरावतीबुलढाणा

कांग्रेस की लोकसंवाद पदयात्रा 3 से

संभाग का जिम्मा वडेट्टीवार और राठोड को

15 अगस्त तक तय होगा रूट
बुलढाणा/ दि. 11- कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सांसद पद बहाल हो जाने से नई संजीवनी मिली है. राष्ट्रीय कांग्रेस ने अब भारत छोडो की तर्ज पर महाराष्ट्र जोडो अभियान चलाने का निर्णय लिया है. आगामी 3 सितंबर से राज्य में लोकसंवाद पदयात्रा निकाली गई है. इसके लिए कांग्रेस ने तैयारी की है. 6 राजस्व विभागनिहाय समन्वयक नियुक्त किए गए है.
राजधानी दिल्ली व बाद में मुंबई में हुई बैठक के बाद 3 से 12 सितंबर दौरान निकाली जानेवाली लोकसंवाद पदयात्रा की रूपरेखा निश्चित की गई है. पदयात्रा की जिम्मेदारी प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, विधानसभा के विरोधी पार्टी नेता विजय बडेट्टीवार, अशोक चव्हाण, बालासाहब थोरात, पृथ्वीराज चव्हाण इन नेताओं को सौंपी गई है. कोकण विभाग के लिए जिला निहाय समन्वयक नियुक्त किया गया है. प्रमुख नेताओं पर एक जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
* विभाग निहाय समन्वयकों की नियुक्ति
लोकसंवाद पदयात्रा के लिए राजस्व विभागनिहाय समन्वयक नियुक्त किया गया है. जिसमें प्रदेश पदाधिकारियों का समावेश है. नागपुर विभाग- नाना गावंडे, अमरावती -संजय राठोड, मराठवाडा- अभिजीत सपकाल, उत्तर महाराष्ट्र-शरद अहेर, पश्चिम महाराष्ट्र- अभय छाजेड, थाने की जिम्मेदारी राजेश शर्मा, पालघार रामचंद्र दलवी, रायगड रमाकांत म्हात्रे, सिंधुदुर्ग शशांक बावचकर तथा रात्नागिरी की जिम्मेदारी हुसेन दलवाई को सौंपी गई है.
इन नेताओं ने संबंधित जिलाध्यक्ष, वर्तमान- पूर्व सासंद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी से समन्वयक व चर्चा करके पदयात्रा की रूपरेखा 15 अगस्त तक सूचित करना है.
इसका उद्देश्य अन नियोजन यह पदयात्रा ऐतिहासिक व धार्मिक स्थल से शुरू करने का नियोजन है. यात्रा के मार्ग पर झंडे,कमानी, फलक लगाए जायेंगे और सभा में नेताओं व पदयात्रा का भव्य स्वागत किया जायेगा.‘भारत जोडो’ की तर्ज पर यह यात्रा निर्धारित मार्ग से ही जायेगी.
आश्वासन देकर सत्ता में आयी केन्द्र सरकार व फोडाफोडी कर राज्य सत्ता पर आयी राज्य सरकार के खिलाफ जनता में असंतोष है. यह सरकार सभी स्तर पर असफल रहने से जनता का भ्रम निराश हो गया है. महंगाई, बेरोजगारी, सार्वजनिक संस्था के निजीकरण, ईडी-सीबीआय की मनमानी, जातीय दंगली जिसके कारण जीवन में निर्माण हुआ असंतोष के लिए आवाज उठाना व कांग्रेस सभी संकट में जनता के साथ है. यह दिखाने के लिए यह पदयात्रा निकाली जायेगी. ऐसा पार्टी के विशेष सूत्रों ने बताया.

 

Related Articles

Back to top button