अमरावतीमुख्य समाचार

खामगांव में लोगों को हुए बाघ के दर्शन

नप मुख्याधिकारी मनोहर अकोटकर ने लोगों से बाहर नहीं निकलने का किया आह्वान

खामगांव/दि.६- शहर के मध्य इलाके में शनिवार की तडके अनेक लोगों को बाघ के दर्शन होने की जानकारी है. जिससे दिनभर परिसर के नागरिकों में दहशत का माहौल देखने को मिला. वहीं वनविभाग की ओर से देर रात तक बाघ को पकडने का प्रयास शुरू था. शनिवार की रात खामगांववासियों के लिए दहशतवाली साबित हुई. नगर परिषद के मुख्याधिकारी मनोहर अकोटकर ने नागरिकों को घर से बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया है.बता दें कि खामगांव शहर के केश्वनगर क्षेत्र की श्मशानभूमि परिसर में जंगली झाडियां उग आयी है. इसी परिसर में राजपुत का घर है. राजपुत के घर के सामने सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. सीसीटीवी कैमरे में घर के सामने से रास्ते पर से बाघ के गुजरने की तस्वीरें कैद हुई है. इसी दौरान परिसर की महिलाओं ने भी बाघ को देखा. यह जानकारी शनिवार की सुबह शहर में फैलते ही सनसनी मच गई. हालांकि वह बाघ है या फिर तेंदूआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. शहर में दिनभर बाघ की चर्चा रहने से शाम पांच बजे के दरम्यिान केशवनगर क्षेत्र में स्थित झाडियों में बाघ होने की जानकारी कुछ नागरिकों ने वनविभाग को दी. इस क्षेत्र में वनविभाग और पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी पहुंचे. इसके साथ ही यहां पर लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थीं. पुलिस ने रास्ता बंद कर नागरिकों से भीड जमा नहीं करने का आह्वान किया. शाम पांच बजे से रात १० बजे तक यहां पर वनविभाग, पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी बाघ को पकडने के लिए प्रयास कर रहे थे.
बाघ है या फिर तेंदूआ?शहर के अनेक नागरिकों का कहना रहा कि उन्होंने बाघ को ही देखा है और वनविभाग को भी ऐसी ही सूचना दी है. हालांकि वह बाघ है या फिर तेंदूआ इस बात को वनविभाग अब तक स्पष्ट नहीं कर पाया है.
वह सी-वन बाघ ही?
ज्ञानगंगा जंगल क्षेत्र में कुछ दिनों पहले विचरण करनेवाला सी-वन बाघ ही होने की जानकारी नागरिकों ने दी है. नागरिकों का कहना रहा कि बाघ को कॉलर आईडी भी थीं. हालांकि वह कुछ दिनों से लापता था और उसका पता नहीं लग पा रहा था. वह बाघ खामगांव में होने की जानकारी नागरिकों ने दी है.मार्निंग वॉक करनेवालों को चेतावनी
खामगांव शहर के मढी, सुटालपुरा, सिंधी कॉलनी, सिविल लाईन, महाकाल चौक, डीपी रोड, फरशी, लायन्स ज्ञानपीठ तक नागरिकों को मार्निंग वॉक करते समय सावधानी बरतने का आह्वान किया गया है.

Related Articles

Back to top button