अमरावतीविदर्भ

अमृतसर के सराफा व्यापारी को लूटा

अमृतसर-नागपुर एक्सप्रेस से 52 लाख के सोने के गहने उडाए

नागपुर-/ दि.6  करीब 52 लाख रुपए कीमत के गहने पिता, पुत्र ने सिने से लगाकर रेलगाडी में लाये. परंतु फिर भी चोरों ने सिने से लगाकर रखे बैग से सोने के गहने का केवल उतना ही बैग चुरा लिया. यह घटना अमृतसर-नागपुर एक्सप्रेस में कल सोमवार की सुबह उजागर हुई.
रेलगाडी में यात्रा करते समय अपनी मूल्यवान वस्तुओं का ध्यान स्वयं रखे, ऐसा प्रशासन हमेशा बताता है, मगर कितना भी ध्यान रखा गया तो भी चोर अपनी हाथ की सफाई बताकर चोरी की घटना को अंजाम दे ही देते है. ऐसी ही घटना अमृतसर के सराफा व्यापारी के साथ घटी. उसके 52 लाख 78 हजार रुपए के गहने दौडती रेलगाडी में चुरा लिये. वह व्यापारी नागपुर में उतरा और उसके बाद बैग की तलाशी ली. तब उसके पैरोतले जमीन खिसक गई. लखविंदर सिंह (49) यह अमृतसर में सोने के गहनों का बडा व्यवसायी है. विभिन्न तरह की डिझाइन के गहने तैयार कर महानगर के सराफा व्यापारियों को मांग के अनुसारा आपूर्ति करते है. इसी श्रृंखला में नागपुर के सराफा व्यापारियों ने दिये ऑर्डर के अनुसार विभिन्न डिझाइन के गहने तैयार कर वे नागपुर के लिए रवाना हुए थे. बडे पैमाने में गहने होने के कारण साथ में उनका बेटा भी आया था.
अमृतसर नागपुर एक्सप्रेस के बी-2 बोगी में यात्रा कर रहे थे. उनके पास बडे बैग में गहने रखा छोटा बैग था. रेलगाडी तडके नागपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. सराफा व्यापारी प्लाटफार्म पर उतरे. सबसे पहले उन्होंने बैग की तलाशी ली, मगर बैग में गहने रखा छोटा बैग गायब था. पसीने से लतपत हुए. सराफा व्यापारी ने लोहमार्ग पुलिस थाने में जाकर पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अपराध दर्ज किया. परंतु चोरी की घटना कहा हुई, इस बारे में उन्हें भी नहीं पता. चोरों ने शुरु से नजर रखी होगी, ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है. लोहमार्ग पुलिस अमृतसर रेलवे स्टेशन समेत अन्य रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है. अपराध शाखा समेत लोहमार्ग पुलिस के दो दल अमृतसर रवाना होने की जानकारी है. परंतु पुलिस के हाथ अब तक किसी भी तरह का सुराग नहीं लगा. चोरों ने बडे ही शातिरांना अंदाज में चोरी की. उनकी तलाश करना पुलिस के समक्ष बडी चुनौती है.

Related Articles

Back to top button