अमरावती

नकली अधिकारी बनकर दो वृध्दों के साथ लूटपाट

नगद रकम व सोने के आभूषण चुराये

अमरावती/ दि.21 – रास्ते से पैदल जा रहे दो बुजुर्ग व्यक्तियों को गत रोज शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर अज्ञात आरोपी ने खुद को नकली अधिकारी बताते हुए जांच पडताल के नाम पर रुकवाया और फिर उनके पास से नगद रकम सहित सोने की अंगुठी लूट ली. यह दोनों घटनाएं कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन परिसर के बीच घटीत हुई है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक तिवसा निवासी देवराव मारोतराव सदार (65) का पोता खापर्डे बगिचा परिसर स्थित एक अस्पताल में भर्ती है. जिसे देखने के लिए देवराव सदार तिवसा से अमरावती बस स्थानक पहुंचे. जहां से वे पैदल ही अस्पताल की ओर जा रहे थे. इसी समय अमर फर्निचर के सामने सफेद शर्ट व काली पैंट पहने व्यक्ति ने उनके कंधे पर हाथ रखकर उने रुकवाया और चेहरे पर मास्क क्यों नहीं लगाया है, कहते हुए उनके साथ दाटदपट की. साथ ही खुद को बडा अधिकारी बताते हुए उस अज्ञात व्यक्ति ने देवराव सदार के कपडों की तलाशी भी ली और जेब में रखे पैसे व सोने की दो अंगुठियों को थैली में डालने ने हेतु कहा. इस समय जेैसी ही नगद रकम व अंगुठियां रखी थैली को लेकर वह व्यक्ति वहां से जाने लगा, तो देवराव सदार ने चिखपुकार मचानी शुरु की. ऐसे में उस युवक ने थैली में रखी 6 ग्राम की अंगुठी को निकालकर अपने पास रखा और थैली को वहीं छोडकर ऑटो रिक्शा में सवार होते हुए मौके से भाग निकला. इस मामले को लेकर देवराव सदार ने कोतवाली पुलिस में जानकर अपनी शिकायत दर्ज करायी. जिसके आधार पर अपराध दर्ज करते हुए पुलिस ने अज्ञात आरोपी की खोजबीन करना शुरु की है.
वहीं इस घटना के कुछ समय बाद रेलवे स्टेशन के सामने से अचलपुर के येलकीपुर्णा निवासी विठ्ठल रघुजी मावरेे (67) अपने वाहन की किश्त भरने के लिए बेरार फायनान्स की ओर जा रहे थे. तब उन्हें भी एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को अधिकारी बताते हुए रुकवाया और चेहरे पर मास्क क्यों नहीं लगाया है पूछने के साथ ही यह कहते हुए जेबों की तलाशी ली कि, क्या तुम्हारी जेब में गांजा रखा है, इस व्यक्ति ने विठ्ठलराव मावरे के जेब में रखे साढे नौ हजार रुपए निकालकर इस रकम को प्लास्टिक की थैली में रखने का झांसा दिया और वह वहां से निकल गया. इसके बाद मावरे जब थैली में देखा तो रकम नदारत थी. ऐसे में मावरे ने भी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. एक ही दिन में एक घंटे के भीतर एक ही पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत दो अलग-अलग स्थानों पर एक ही तरीके से दो वृध्द व्यक्तियों के साथ अंजाम दी गई लूट की इस घटना को पुलिस ने काफी गंभीरता से लिया है और आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

दोनों घटनाओं में आरोपी एक ही रहने का अंदेशा
विशेष उल्लेखनिय है कि, दोनों घटनाओं में लूट का शिकार हुए दोनों वृध्दों ने अज्ञात आरोपी को लेकर जो वर्णन पुलिस के पास किया है, उसके मुताबिक खुद को अधिकारी बताकर उन्हें झांसा देने वाला व्यक्ति सफेद शर्ट व काली पैंट पहने हुआ था. ऐसे में पुलिस ने अनुमान लगाया है कि, संभवत: दोनों ही घटनाएं एक ही आरोपी व्दारा अंजाम दी गई है. पुलिस दोनों घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमेरों के फूटेज खंगाल रही है, ताकि आरोपी को जल्द से जल्द पकडा जा सके.

Related Articles

Back to top button