अमरावतीमुख्य समाचार

लॉटरी संचालक का हत्यारा गिरफ्तार

वरुड के सतीमाता मंदिर के पीछे की घटना

* पठानी वसूली देने से इंकार करने पर चाकू से किया सपासप वार
वरुड/दि.22 – वरुड के सतीमाता मंदिर के पीछे ऑनलाइन लॉटरी सेंटर के संचालक की गले पर चाकू से सपासप वार कर हत्या कर डाली. यह सनसनीखेज वारदात कल शुक्रवार की दोपहर उजागर हुई. लॉटरी संचालक 27 वर्षीय केवल माणिकराव सोनटक्के ने कुख्यात गुंडे हत्यारे दीपक उर्फ फंट्या अशोक कावनपुरे द्बारा मांगी गई पठानी वसूली देने से इंकार किया था. इसी बात को लेकर हुए विवाद में हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था. वरुड पुलिस ने सरगर्मी से तलाश करते हुए रात के समय हत्यारोपी दीपक उर्फ फंट्या को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.
केवल माणिकराव सोनटक्के (27, धनज, तह. कारंजा लाड, जि. वाशिक) यह चाकू से किए गए हमले में मरने वाले लॉटरी संचालक का नाम है. फंट्या उर्फ दीपक अशोक कावनपुरे (30, वरुड) यह गिरफ्तार किए गए हत्यारे का नाम है. केवल सोनटक्के यह सतीमाता मंदिर के पीछे की गली स्थित देशी शराब दुकान के सामने ऑनलाइन लॉटरी की दुकान चलता था. आरोपी फंट्या उस लॉटरी की दुकान में गया. इस समय केवल सोनटक्के और उसका पार्टनर अंकुश जोगदंड दोनों बैठे हुए थे. फंट्या ने केवल से फिरौती के रुप में रुपयों की मांग की. मगर केवल ने उसे रुपए देने से मना कर दिया. इस बात पर गुस्से में हुए फंट्या ने चाकू से गर्दन पर वार कर केवल को गंभीर रुप से घायल कर दिया. उसके बाद फंट्या वहां से भाग निकला. परिसरवासियों ने केवल को ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा. परंतु इलाज से पहले ही केवल की मौत हो गई. उपविभागीय पुलिस अधिकारी नीलेश पांडे, थानेदार प्रदीप चौगावकर, सहायक पुलिस निरीक्षक दीपक म्हाडिक, पुलिस उपनिरीक्षक धीरज राजुरकर, क्वॉस्टेबल प्रफुल्ल लेवलकार, राजू चव्हाण, ललित तायडे यह पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर केवल की लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. अंकुश जोगदंड की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी फंट्या के खिलाफ दफा 302 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोज शुरु की. केवल 3 घंटे में पुलिस ने आरोपी फंट्या को वरुड के मुलताई चौक से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

* कुख्यात गुंडा है फंट्या
लॉटरी संचालक केवल सोनटक्के की बेरहमी से हत्या करने वाला हत्यारा दीपक उर्फ फंट्या कावनपुरे कुख्यात गुंडा है. उसके खिलाफ चोरी की प्रॉपर्टी खरीदना, हमले खरीदना, लोगों को गालिगलौच कर धमकाना, लूटपाथ करना, मारपीट करना, गैरकानूनी तरीके से हथियार रखना जैसे अपराध दर्ज है. उसके खिलाफ तडीपारी और एमपीडीए जैसी कार्रवाई की जा चुकी है. एक माह पूर्व ही तडीपारी भुगतकर लौट चुका है. उसके खिलाफ अवैध तरीके से शराब बिक्री और मारपीट के कई अपराध दर्ज है.

Related Articles

Back to top button