अमरावती

प्रेमी ने फांसी का नाटक किया लेकिन नाबालिग प्रेमिका सचमुच फांसी पर लटक गई

अचलपुर तहसील की किशोरी की मृत्यु का रहस्य उजागर

* परतवाडा पुलिस ने संबंधित युवक पर किया मामला दर्ज
अमरावती/दि.11 एक 16 वर्षीय किशोरी और 20 वर्ष के युवक की एक दूसरे के साथ सोशल मीडिया पर पहचान हुई. इस पहचान का रुपांतर प्यार में हुआ. इन प्रेम संबंधो के चलते हम एकदूसरे के लिए जान भी दे सकते हैैं, इस तरह उनकी बातचीत शुरु थी. इसी दौरान युवक ने फांसी लेने का नाटक किया और वह वीडियो अपनी प्रेमिका को भेज दिया. नाबालिग प्रेमिका ने भी वैसा ही वीडियो निकालकर प्रेमी को भेजना निश्चित किया, लेकिन किशोरी के घर में कोई नहीं था और यह नाटक असलीयत में बदलकर फांसी लगाते ही उसकी मृत्यु हो गई. यह सनसनीखेज घटना 14 माह पूर्व अचलपुर तहसील में घटित हुई थी. इस प्रकरण में गहन जांच के बाद परतवाडा पुलिस ने मंगलवार 10 जनवरी को संबंधित युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक का नाम बेभापति लालाराम हैं. आरोपी युवक उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का निवासी हैं. 3 वर्ष पूर्व मृतक किशोरी की बेभापति के साथ सोशल मीडिया पर पहचान हुई. दोनों की एकदूसरे के साथ प्रत्यक्ष मुलाकात नहीं हुई थी. लेकिन दोनों ही सोशल मीडिया के माध्यम से पहचान होने के बाद प्यार करने लगे थे और एकदूसरे के लिए जान देने की भी बात करने लगे थे. 25 नवंबर 2021 को दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत शुरु थी तब प्रेमी अपनी प्रेमिका से कहने लगा कि वह उसके लिए जान दे सकता है और कुछ ही समय में प्रेमिका के मोबाइल पर फांसी लेने का नाटक किया वीडियो भेज दिया. इस कारण प्रेमिका ने भी फांसी का नाटक करने का प्रयास किया. लेकिन यह नाटक सच साबित हो गया. कुछ समय बाद किशोरी की मां घर पहुंची तब उसे अपनी बेटी मृतावस्था में दिखाई दी. इस प्रकरण में उस समय आकस्मिक घटना दर्ज कर जांच शुरु की गई थी. लेकिन कुछ दिनों बाद परतवाडा के थानेदार के रुप में संदीप चव्हाण कार्यरत हुए उन्होंने इस प्रकरण की गहन जांच की. संबंधित सोशल मीडिया के मुख्य कार्यालय से संपर्क कर मृतक किशोरी की सोशल मीडिया की डिटेल्स ली. पश्चात कानपुर पुलिस के साथ संपर्क कर बेभापति लालाराम के बारे में जानकारी ली. आरोपी युवक के पिता कानपुर पुलिस कोे मिले तब पिता ने बताया कि उनका बेटा मजदूरी के लिए बाहर गया है. लेकिन घटना की जानकारी मिलने के बाद उनका पसीना छूट गया. मृतक किशोरी के पिता की शिकायत पर परतवाडा पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करने का मामला दर्ज किया है.

* यूपी जाएगा पुलिस दल
किशोरी के मृत्यु प्रकरण की गहन जांच करने के बाद उसके व्दारा फांसी लेने का प्रयास करते समय सचमुच फांसी लगने से उसकी मृत्यु होने की बात सामने आई है. उत्तर प्रदेश के देहाद में संबंधित युवक की तलाश के लिए पुलिस का दल गुरुवार 12 जनवरी को रवाना होगा.
– संदीप चव्हाण,
थानेदार, परतवाडा

Related Articles

Back to top button