अमरावती

एकतरफा प्रेम में प्रेमी ने सिखाया सबक

वन विभाग के लिए मदत, वन अपराध दर्ज

  • प्रेमिका के पालक का रोजगार छिना

परतवाडा/दि.7 – वन विभाग की मदत से एक तरफा प्रेम के चलते प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के पालकों की समस्याएं बढा दी. वह उनकी शिकायत लेकर परतवाडा वनपरिक्षेत्र अधिकारियों के पास पहुंचा. एक तरफा प्रेम में घटीत इस नाट्य में वन विभाग ने लडकी के घर जाकर उपरी तौर पर जब्ती की. किंतु उसके पालकों के खिलाफ वन अपराध दर्ज हुआ है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार गरीब परिवार की एक लडकी पर घर के ही सामने रहने वाला कथित प्रेमी एक तरफा प्रेम करता है, वह उसे त्रस्त करता है. इस बाबत लडकी के पालकों ने उसे कई बार हटका, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं. इस कारण लडकी को रिश्तेदारों के यहां भेज दिया. इससे संतप्त हुए युवक ने सबक सिखाने की जिद ठान ली. सुतारी काम करने वाले लडकी के पिता की ओर से काम के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले लकडियों की जानकारी लेकर वह परतवाडा वनपरिक्षेत्र अधिकारियों के कार्यालय में पहुंचा. इसके साथ ही शिरजगांव राउंड कार्यालय में भी वह गया. इस सूचना के आधार पर वनपरिक्षेत्र अधिकारी प्रदीप भड ने जांच मुहिम जारी कर शिरजगांव सर्कल के वनपाल ए.एन.ठाकरे को जांच के निर्देश दिये.
वन अधिकारी-कर्मचारियों ने 2 जून को पुलिस के साथ घर पर छापा मारा तब लडकी की मां ने शिकायतकर्ता युवक की लडकी को प्रताडित करता है, ऐसा वन अधिकारी-कर्मचारियों को बताया, लेकिन वन कानून के चलते दल को कार्रवाई करनी पडी. सुतारी काम का साहित्य और 2-3 छोटी लकडियां भी उन्होंने जब्त की. इसमें उस लडकी की मौसी के परिजन भी प्रभावित हुए. वनपाल अभिजित ठाकरे, सहायक पुलिस निरीक्षक मनोज सुरवाडे, वनरक्षक पी.जी.निमकर, आर.आर.थोरात, ए.एम.निमकर, जी.ए.गिरी, सी.पी.घारड, नितीन अहिरराव, राजेश गायकी, पी.के.वाटाणे, बी.वी.निर्मल समेत पुलिस कर्मचारी कार्रवाई दल में सहभागी थे.

एक लाख की जब्ती

वन विभाग की कार्रवाई के दौरान इसी गांव में डाले गए तीसरे घर के छापे में वन विभाग के हाथों में भारी मात्रा में सागौन लगा. वन विभाग ने 1 लाख 11 हजार 668 रुपयों का माल जब्त किया.

Related Articles

Back to top button