अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पीआर कार्ड की मांग को लेकर लुल्ला अडिग

सिंधी समाज का मिल रहा भारी समर्थन, कल से चार लोग और बैठेगे अनशन पर

अमरावती/दि.22 – सिंधी समाज को पीआर कार्ड देने की मांग को लेकर वंचित बहुजन आघाडी के आशिष लुल्ला व्दारा जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष 20 फरवरी से आत्मदाह करने अनशन किया जा रहा है. आशिष लुल्ला के आंदोलन को सिंधी समाज का भारी प्रतिसाद मिल रहा है. जिसके चलते कल से सिंधी समाज के चार अन्य लोग भी अनशन में बैठने की जानकारी है.
शहर के रामपुरी कैंप, दस्तुर नगर सहित उपनगर बडनेरा में सिधी समाज के लोगों को पीआर कार्ड देने व कचरा मुक्त परिसर की मांग को लेकर दिवाली पूर्व भी अनशन शुरू किया था. जिसमें 9 नवंबर को किए गए आंदोलन के बाद विधायक बच्चू कडू की मध्यस्थता से भूख हडताल समाप्त की गई थी. 21 नवंबर को जिलाधिकारी व बच्चू कडू के समक्ष पीआर कार्ड के लिए बैठक ली गई थी. 31 दिसंबर तक समिती गठित कर एसडीओ कार्यालय राजस्व विभाग से सहयोग मांगा गया. भूमि अभिलेख कार्यालय के अडियल रवैये को भूलकर सिंधी समाज बंधुओं के लिए कैम्प का आयोजन किया गया. शिविर का आयोजन कर तीन माह बित जाने के बावजूद भी अभी तक किसी भी सिंधी समाज बंधु को पीआर कार्ड मुहैया नहीं कराया गया. एक तरफ मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के लिए पंजीयन किया जा रहा है. वही सिंधी समाज के साथ दोहरा व्यवहार किए जाने की बात आशिष लुल्ला ने कही. आंदोलन के दौरान आशिष लुल्ला के अनशन पंडाल पर सिंधी समाज के कुमार लाल जयसिंघानी, सुनील मिरानी, घनश्याम साधवी, हरीश जगमलानी, श्याम सिरवानी, सोनी विधानी, जय उधवानी, प्रेम पुरसवानी, रवि मोटवानी, हरीश त्रिकोटी, हरेश सुंदरानी, दिलीप जगवानी, संजय मोटवानी, राजू तोतवानी, जयपाल संभवानी, कुमार साधवानी, श्रावण कुमार झामनानी, डॉ. विजय पिंजानी, रामकांत आहूजा, राजकुमार पंजवानी, बलराम लुल्ला, सुरेश पुरसवानी, मनोहर तख्तानी, अनिल कवनानी, जीत सोनवानी, मनोज पुरवानी, महेश लुल्ला, प्रकाश उदासी, राखी जयसिंघानी, रीना साहानी, अनीता जेमनानी, भावना विधानी, उषा दासमलानी, काजल वरंदानी, प्रतिभा भोगतानी, वीणा छाबडिया, राकेश धगतानी, सोनी विधानी, ढालुमल मोटवानी, घनश्याम गंगवानी, इंद्रलाल गंगवानी, जीतू थदानी, अनिल सेठानी समेत सिंधी समाज के अनेक समाजबंधु भेंट दे रहे है.

दुर्गई, आहूजा, फुलवानी भी बैठेगे कल से अनशन पर
सिंधी समाज को पीआर कार्ड देने व कचरा/कंटेनर मुक्त स्वच्छ अमरावती की मांग को लेकर अनशन पर बैठे आशिष लुल्ला के साथ अब समाज बंधु भी जुड कर अनशन में साथ दे रहे है. जिसके चलते कल शुक्रवार से सिंधी समाज के राजकुमार दुर्गई, गुलशन दुर्गई, पवन आहुजा, शिवा फुलवानी यह चार लोग भी अनशन पर बैठेगे, वही अब आंदोलकों की संख्या एक से बढ कर पांच होने की जानकारी लुल्ला ने दी.

गांधी वेषभूषा में कर रहे आंदोलन
आशिष लुल्ला आंदोलन के पहले दिन से ही महात्मा गांधी की वेषभूषा में आंदोलन पंडाल में बैठे है. वही दैनिक अमरावती मंडल से बात करते हुए लुल्ला ने बताया कि जब तक मांग पुरी नहीं होती तब तक वे आंदोलन पंडाल में महात्मा गांधी की वेशभूषा में ही बैठ कर महात्मा गांधी के मार्गो पर अमल करते हुए शांतिपूर्वक आंदोलन करेगें.

जिलाधिकारी से हुई मुलाकात, नहीं बनी बात
आशिष लुल्ला ने दैनिक अमरावती मंडल से बात करते हुए बताया कि आज जिलाधिकारी सौरभ कटियार से मुलाकात होने पर उन्हें नया ज्ञापन सौंपा गया. उन्होनें पीआर कार्ड के विषय में काम शुरू होने तथा आंदोलन वापस लेन की बात कहीं, मगर हमारी मांग है कि कम से कम रामपुरी कैंप, दस्तुर नगर सहित उपनगर बडनेरा में सिंधी समाज के किसी एक व्यक्ति को भी अगर पीआर कार्ड बना कर जिला प्रशासन की ओर से दिया गया तो हम उसे आधार मान कर अपना आंदोलन वापस ले लेगें. अन्यथा 26 फरवरी को आत्मदाह तक अपना अनशन शांतिपूर्वक करते रहेगे. वही कल से जल त्याग करने की बात भी आशिष लुल्ला ने दैनिक अमरावती मंडल को बताई.

Related Articles

Back to top button