अमरावती

कुत्ता काटने से पगलाए बैल ने तोडा दम

अचलपुर /दि.8- एक आवारा व पागल कुत्ते द्बारा काटे जाने के चलते घायल होने के साथ ही पगला चुके बैल की आखिरकार विगत 7 सितंबर को मौत हो गई. यह घटना सावलापुर गांव से सामने आयी है.
जानकारी के मुताबिक करीब एक माह पहले सावलापुर निवासी हेमंत सगने नामक किसान के बैल को एक पागल कुत्ते ने काटकर घायल कर दिया था. पश्चात 5 सितंबर को बैल में भी कुछ अलग तरह के लक्षण दिखाई देने लगे थे. इसके चलते उसे खेत में बांधकर रखा गया था. इस दौरान वैद्यकीय अधिकारी को भी इस बैल का इलाज करना काफी जोखिम भरा महसूस हुआ. वहीं 7 सितंबर की सुबह उक्त बैल मृत अवस्था में पाया गया. जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से उसे उसी स्थान पर 20 फीट गहरा गड्डा खोदकर दफन कर दिया गया.
इसी बीच गांव में 2 और आवारा कुत्तों के पागल हो जाने की जानकारी गांववासियों द्बारा दी गई है. विशेष उल्लेखनीय है कि, गांव में आवारा कुत्तों द्बारा लोगों पर हमला करते हुए उन्हें काटे जाने की घटनाओं में विगत वर्ष से अच्छी खासी वृद्धि हुई है. गत वर्ष पागल कुत्तों के काटे जाने की वजह से 2 लोगों की मौत हुई थी. वहीं करीब एक माह पहले पागल कुत्तों ने एक बच्चे सहित तीन लोगों पर हमला करते हुए उन्हें बुरी तरह से काट खाया था.

Related Articles

Back to top button