अमरावतीविदर्भ

16 वर्षीय नाबालिग को बनाया गर्भवती

अमरावती /दि.4- शहर के एक अस्पताल में 16 वर्षीय गर्भवती किशोरी को इलाज हेतु भर्ती कराया गया. जिसके नाबालिग रहने की बात समझ में आते ही अस्पताल प्रशासन द्बारा सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने उक्त नाबालिग का बयान दर्ज करते हुए उसे गर्भवती बनाने वाले सुधीर नामक 18 वर्षीय युवक के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया.
पीडित नाबालिग द्बारा पुलिस को दिए गए अपने बयान में बताया गया कि, वह मुलत: अंजनगांव सुर्जी तहसील के सातेगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की निवासी है तथा सातेगांव स्थित शाला में कक्षा 10 वीं की छात्रा है. इसी शाला की कक्षा 8 वीं में एक लडकी पढा करती थी. जिसका सुधीर नामक बडा भाई उसे गांव से स्कूल लाने ले जाने के लिए दुपहिया पर आता था. जान पहचान होने पर वह भी उन दोनों भाई-बहन के साथ दुपहिया पर सवार होकर अपने गांव के फाटे तक जाया करती थी. जिसे फाटे पर छोडकर दोनों भाई-बहन आगे चले जाते थे. एक दिन सुधीर नामक उक्त युवक ने उसे अकेला पाकर उसके साथ प्रेम संबंध का निवेदन किया और निवेदन को स्वीकार नहीं करने पर अपनी जान देने की बात कहीं. साथ ही एक चिठ्ठी पर अपना मोबाइल नंबर भी लिखकर दिया. पश्चात दोनों के बीच प्रेम संबंध शुुरु हुआ, तो 15 जून की रात सुधीर ने उसे अपने घर से बाहर बुलाया और उसे सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. इसके पश्चात 20 जून की रात भी दोनों के बीच शारीरिक संबंध बनाए और सुधीर ने उसे बताया कि, वह पढाई के लिए मुंबई जा रहा है. इधर 2 सितंबर को अचानक ही उसकी तबीयत बिगडी, तो उसे इलाज के लिए डॉक्टर के यहां ले जाया गया. जहां पर डॉक्टर ने बताया कि, वह 3 माह की गर्भवती है. जिसके बाद उसकी मां और मामा उसे इलाज हेतु अमरावती लेकर पहुंचे.
इस बयान के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अंजनगांव सुर्जी के कापुसतलनी गांव में रहने वाले सुधीर नामक 18 वर्षीय युवक के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (3) तथा पोक्सो एक्ट की धारा 4 व 6 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button