अमरावतीमहाराष्ट्र

माधुरी मडावी ने तीन माह में ही तबादले के फैसले को दी चुनौती

सरकार के फैसले के खिलाफ मैट में लगाई गुहार

* मेघना वासनकर ने अमरावती आने ईच्छुक
अमरावती/दि.12– महानगरपालिका में विगत बुधवार को यवतमाल की मुख्याधिकारी माधुरी मडावी की उपायुक्त पद पर नियुक्ति होने के बाद उनके प्रभार संभालने से पहले ही मनपा में अधिकारी-कर्मचारियों में हलचल मची हुई है. परंतु सिर्फ 3 माह में ही यवतमाल के दिग्रस के मुख्याधिकारी पद से उनका तबादला होने के चलते माधुरी मडावी ने सरकार के इस फैसले को चुनौती देते हुए मैट में चले गई है. जिसके चलते शुक्रवार 12 जुलाई को इस मामले में फैसला जा सकता हैं.
संभव: उनके तबादले के निर्णय को मैट की ओर से स्थगिती दी जा सकती है. लेकिन सूत्रों द्बारा मिली जानकारी के मुताबिक अगर स्थगिती नहीं मिली तो माधुरी मडावी यह सोमवार को अपना पदभार स्वीकार सकती है. लेकिन मनपा के कुछ अधिकारी और कर्मचारियों में उनके नियुक्ति से हलचल मची हुई. गौरतलब है कि संपूर्ण राज्य में अपनी कार्यप्रणाली से विख्यात माधुरी मडावी यह काम में कोताई बरतने वाले अधिकारी कर्मचारी पर सक्त कार्रवाई के लिए विख्यात है. अनुशासन के दायरे में रहकर उन्हें काम करना पसंद हैं. खासकर राजनीतिक नेताओं का दबाव वे बिल्कुल ही सहन नहीं करते है. यवतमाल में सिर्फ तीन महीनों में उन्होंने नगराध्यक्ष के घर के अलावा सीधे पुलिस थाने को ही सील लगा दिया था. इस कार्रवाई की चर्चा संपूर्ण राज्य में हुई थी. ऐसे में उनके इस दबंगाई के कारण मनपा के अधिकारी- कर्मचारी अभी से ही दहशत में नजर आ रहे है. चर्चाओं पर गौर किया जाए तो सबसे अधिक दहशत अतिक्रमण करने वाले तथा साफ-सफाई ठेकेदारों में अधिक नजर आ रही है. अगर वे सोमवार को मनपा में पहुंचती है तो निश्चित रूप से आनेवाले चंद दिनों में ही शहर की साफ सफाई और अतिक्रमण में बडा बदलाव नजर आ सकता है.
* वासनकर भी लौटने के लिए कर रही प्रयास
माधुरी मडावी के बाद अब मनपा की पूर्व उपायुक्त मेघना वासनकर भी दोबारा मनपा में लोटने के लिए प्रयास कर रही है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए वासनकर का तबादला अकोला में किया था. चुनाव समाप्त होने के बाद अब फिर से वासनकर अपने मूल पद उपायुक्त पर काम करने के लिए इच्छुक है. वे लगातार नगर विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में है. विशेष सूत्रों द्बारा मिली जानकारी के मुताबिक मेघना वासनकर विगत बुधवार 11 जुलाई को अमरावती में थी.

Related Articles

Back to top button