अमरावती

मध्यप्रदेश की मोटर साइकिल मेलघाट में बेची

खालवा पुलिस ने बरामद की 40 बाइक

धारणी/ दि.6 – मध्यप्रदेश के खालवा, खार, खंडवा से चुराई गई करीब 100 मोटर साइकिल मेलघाट में काफी कम कीमत में बेची गई. खास बात यह है कि चोरों ने बगैर दस्तावेज के ही आदिवासी युवाओं को मोटर साइकिल बेची. यह सनसनीखेज मामला उजागर होते ही खालवा पुलिस ने करीब 40 मोटर साईकिल बरामद करने में सफलता हासिल की.
धारणी के मध्यप्रदेश में रहनेवाले परसराम यादव इस कुख्यात चोर ने यहां के खार,खालवा और खंडवा से करीब 200 मोटर साइकिल चुराई है. इसमें से 100 मोटर साइकिल परसराम यादव ने धारणी तहसील के भांडुम, सावरया, ढाकणा, हतीदा, जांबु, सावलीखेड समेत अन्य गांव के युवाओं को काफी कम कीमत में बेची. महंगी मोटर साइकिल कम दाम में मिलने के कारण कई युवाओं ने उसे मोटर साइकिल खरीदी. खास बात यह है कि बगैर दस्तावेज के ही मोटर साइकिल बेची गई. कुख्यात चोर परसराम यादव खालवा पुलिस के हत्थे चढा. पूछताछ में उसने 100 मोटर साइकिल धारणी तहसील के विभिन्न गांव में रहनेवाले आदिवासी युवको को बेचने की जानकारी दी. इस जानकारी के आधार पर खालवा पुलिस धारणी पहुंची. आदिवासी युवाओं से चोरी की मोटर साइकिल बरामद करने की कार्रवाई शुरू की गई. अब तक पुलिस ने चोरी की 40 मोटर साइकिल बरामद की है. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इसमें भी खास बात यह है कि कुछ युवक स्वयं चोरी की मोटर साइकिल खालवा पुलिस थाने में जमा करा रहे है.

* चोरी की बाइक बेचने के लिए मेलघाट टार्गेट
पिछले 5 वर्षो से अमरावती समेत मध्यप्रदेश से चोरी की गई मोटर साइकिल मेलघाट में कम दाम में बेचने का गोरखधंधा चोरों ने शुरू किया है. इससे पहले अमरावती शहर के राजापेठ गाडगेनगर पुलिस के दल ने कुख्यात चोर को गिरफ्तार करने के बाद उसने धारणी में कम दाम में मोटर साइकिल बेचने का अपराध कबूल किया. चोरों ने चोरी की मोटर साइकिल बेचने के लिए मेलघाट को टार्गेट बना रखा है.

* एक हजार से अधिक चोरी के वाहन मेलघाट में दौड रहे
मेलघाट से सटे मध्यप्रदेश की मोटर साइकिल व चार पहिया वाहन ऐसे करीब एक हजार से अधिक वाहन मेलघाट में दौड रहे है. इसमें अधिकांश वाहन चोरी के है. करीब 500 वाहनों के दस्तावेज नहीं होने की जानकारी मिली है. केवल धारणी शहर में ऑटो, टाटा मैजिक, चैम्पियन, काली-पीली व मोटर साइकिल ऐसे वाहन दौड रहे है. पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की तो बडे रैकेट का पर्दाफाश होने की संभावना जताई जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button