अमरावती

महाज्योती का विभागीय कार्यालय अमरावती में होगा

अ.भा. महात्मा फुले समता परिषद की मांग को मिली सफलता

अमरावती/ दि.२४– महात्मा ज्योतीबा फुले संशोधन व प्रशिक्षण संस्था महाज्योती ,नागपुर यह महाराष्ट्र शासन की स्वायत्त संस्था है. ओबीसी विजेएनटी व एसबीसी विद्यार्थियों के लिए वह विविध स्तर पर मोफत स्पर्धा व पूर्व प्रशिक्षण, स्कील डेवलपमेंट प्रशिक्षण पीएचडी संशोधन फेलोशिप, परदेशी विद्यापीठ में शिक्षा लेनेवाले विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति इस प्रकार विद्यार्थीभिमुख योजना चलाई जा रही है.
इस संस्था का मुख्यालय नागपुर में है. पुणे, नाशिक औरंगाबाद में महाज्योती का विभागीय कार्यालय शुरू हुआ है. परंतु अमरावती राजस्व विभाग का कार्यालय हे. यहां पर महाज्योती के विभागीय कार्यालय नहीं था. इस संदर्भ में महात्मा फुले परिषद ने अमरावती में महाज्योती के विभागीय कार्यालय हो, ऐसी मांग की गई थी. इस संदर्भ में अमरावती में महाज्योती के संचालक प्रा. दिवाकर गमे है. महाज्योती के टेब वितरण कार्यक्रम में आने पर उन्हें निवेदन देकर महाज्योती का विभागीय कार्यालय अमरावती को दे, ऐसी मांग समता परिषद ने की थी.
हाल ही में हुई महाज्योती की संचालक मंडल की सभा में अमरावती मे े महाज्योति का विभागीय कार्यालय हो. यह विषय रखा गया है. उस समय महाज्योती के अध्यक्ष विजय वडेट्टीवार ने महाज्योती का अमरावती में विभागीय कार्यालय को मंजूरी प्रदान की. इस अवसर पर महाज्योती के संचालक प्रा. दिवाकर गमे, संचालक लक्ष्मण वडले, संचालक डॉ. बबनाव तायवडे, सिध्दार्थ गायकवाड ने प्रयास किया था. इसके अलावा बैठक में अचलपुर व अमरावती में महाज्योती की ओर से लगभग ८० लाख रूपये कीमत के डीजीटल क्लास रूम, डिजीटल लायब्रेरी व स्टडी रूम करने में महाज्योती की ओर से मान्यता दी गई.
अमरावती में महाज्योत विभागीय कार्यालय हो इसलिए अ.भा. महात्मा फुले समता परिषद के प्रदेश सचिव डॉ. गणेश खारकर, प्रदेश एड बाबूराव बेलसरे, महानगर अध्यक्ष अशोक दहीकर, जिलाध्यक्ष नंदकिशोर लेकुरवाले, विपुल नाथे, विभागीय प्रमुख प्रभाकर वानखडे, प्रा. श्रीकृष्ण बनसोड, सूरज लोखंडे, डॉ.रवीन अंबाडकर , संजय वरहेकर आदि ने निवेदन देकर मांग की थी. अब अमरावती व इस विभाग के विद्यार्थियों को जल्द ही महाज्योती की विविध योजना का लाभ ले सकेंगे, ऐसी जानकारी प्रभाकर वानखडे ने दी.

Related Articles

Back to top button