अमरावतीमुख्य समाचार

महामंडल की कबाड बस घटांग मोड पर खाई में गिरी, 7 यात्री घायल

ब्रेक न लगने से हुआ हादसा, बडा अनर्थ टला

* बस में सवार थे 64 यात्री, जख्मियों को किया अस्पताल में भर्ती
* अमरावती से खंडवा जा रही थी बस
अमरावती/ दि. 12- जिले में एसटी महामंडल की कबाड बसेस सडकों पर दौडती रहने से इन कबाड बसों को देखते हुए उसमें बैठकर सफर करने का साहस नहीं होता. लेकिन दूसरा पर्याय उपलब्ध न रहने से मजबूरन नागरिको को सफर करना पडता है. ऐसी ही एक कबाड बस मेलघाट के घटांग मार्ग पर आज सुबह 10.40 बजे के दौरान चालक द्बारा ब्रेक न लगने से खाई में गिर गई. भाग्यवश इस घटना में कोई जीवित हानि नहीं हुई. लेकिन बस में सवार सात यात्री घायल हो गए. घायलोें को अचलपुर के उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. बस खाई में पेडों के बीच फंस जाने के कारण बडा अनर्थ टल गया. इस घटना से एसटी महामंडल में खलबली मच गई है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती डिपो, एसटी डिपो की बस क्रमांक एम.एच. 14/ बीटी-4976 यह सोमवार 12 जून को ुसुबह अमरावती से खंडवा के लिए रवाना हुई थी. 10.40 बजे के दौरान यह बस घटांग मार्ग के मोड पर ब्रेक न लगने से चालक से असंतुलित हो गई और 40 फूट गहरी खाई में जा गिरी. इस बस में 64 यात्री सवार थे. इस भीषण दुर्घटना की जानकारी मिलते ही चिखलदरा, परतवाडा और सरमसपुुरा पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल की तरफ रवाना हुआ. बस खाई में 18 से 20 फूट नीचे पेडों में अटक गई थी. इस कारण बडा अनर्थ टल गया. लेकिन बस में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई. मार्ग ेसे गुजरनेवाले अन्य राहगीर भी दुर्घटनास्थल पर रूककर यात्रियों को बाहर निकालने के प्रयास करने लगे. कुछ ही समय में पुलिस का दल वहां पहुंच गया और यात्रियों समेत चालक मो. मुजाहिद को बाहर निकाला गया. इस हादसे में 6 से 7 यात्री और चालक घायल हो गए. सभी घायलों को पहले सीमाडोह के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. वहां से चालक को अचलपुर के उपजिला अस्पताल रेफर किया गया. इस घटना में कोई जीवित हानि नहीं हुई है. लेकिन जिले में कबाड बस चलती रहने से यह हादसे हो रहे है. ऐसी कबाड बसे एसटी महामंडल द्बारा मेलघाट के घाटों से दौडाई जाती रहने से अन्य कोई पर्याय उपलब्ध न रहने के कारण यात्रियों को मजबूरन ऐसी बसों में अपना सफर करना पड रहा है. घटनास्थल पर एसटी बस वाहक को रखा गया है. अन्य यात्रियों को दूसरी बस से आगे भेज दिया गया. दुर्घटना के बाद कुछ समय के लिए मार्ग का यातायात नागरिकों व अन्य वाहनों की भीड के कारण ठप हो गया था. पुलिस ने पश्चात यातायात सुचारू किया.
* दौड पडे राहगीर
एसटी महामंडल की बस खाई में गिरने के बाद बस में सवार यात्रियों की चीख चिल्लाहट सुनकर मार्ग से गुजरनेवाले राहगीर अपने वाहन रोककर यात्रियों को बचाने के लिए दौड पडे. नागरिको को पुलिस की सहायता से सभी यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. साथ ही उनके सामान के खिडकियों के शीशे तोडकर बाहर लाए गए. बस में महिलाएं और बच्चे भी सवार थी. हादसे के बाद यात्री सकुशल बाहर आ जाने से सभी ने राहत की सांस ली.
* हादसे के बाद महामंडल को दी गई जानकारी
अमरावती से खंडवा जा रही बस घटांग मार्ग पर ब्रेक पाइप फूटने और चालक का संतुलन बिगडने से खाई में गिर गई. लेकिन 64 यात्रियों से भरी बस खाई में पेडों के बीच अटक जाने से कोई जीवित हानि नहीं हुई. घटना की जानकारी एसटी महामंडल को दी गई है. अन्य यात्री दूसरी बस में रवाना कर दिए गए. घटनास्थल पर पुलिस व बस वाहक को रखा गया है.
अविनाश बारगल,
एसपी, अमरावती

Related Articles

Back to top button