अमरावती

हिंगोली में पिस्तौल अडाकर महंत को लूटा

सोने की अंगूठी छीनी, परंतु चोरों ने भगवान के मुकूट को हाथ नहीं लगाया

* खंडेश्वरबाबा मठ की घटना
हिंगोली/दि.26 – हिंगोली शहर के समीप खटकाली क्षेत्र में खंडेश्वरबाबा मठ के महंत की कनपटी पर पिस्तौल अडाकर तीन चोरों ने अलमारी में रखी सोने की अंगूठी लूट ली. खास बात यह है कि, चोरों ने भगवान के सामने प्रमाणिकता दिखाते हुए भगवान के मुकूट को देखकर नहीं यह नहीं कहते हुए हाथ भी नहीं लगाया. यह घटना आज उजागर हुई. इस मामले में हिंगोली शहर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है.
हिंगोली शहर के खटकाली क्षेत्र में खटकेश्वरबाबा का मठ है. यहां के महंत सुमेरपुरी महाराज मठ का सभी कामकाज देखते है. हमेशा की तरह सुमेरपुरी महाराज आरती व धार्मिक विधि पूरी कर रात को मठ में रहने वाले कमरे में आराम करने के लिए गए. रात 11.30 बजे 3 चोर मठ के पिछले भाग से अंदर घूसे. मठ में कोई आया यह समझ आते ही महंत सुमेरपुरी महाराज ने वे तीनों से पूछताछ की. परंतु उनमें से एक ने खंजर निकालकर सुमेरपुरी महाराज को कमरे में चलने के लिए धमकाया. अचानक हुई इस घटना से वे घबरा गए. चोर उन्हें पकडकर कमरे में ले गए और उनमें से एक चोर ने महाराज की कनपटी पर पिस्तौल अडाकर अलमारी की चाबी मांगी. चाबी देते ही चोरों ने अलमारी खोलकर अलमारी मेें रखी सोने की 3 से 4 अंगूठी हथियाकर महंत की पिटाई भी की.
इसके बाद कमरे से निकलते समय चोरों की नजर खंडेश्वर महाराज की मूर्ति पर पडी. खंडेश्वर महाराज की मूर्ति पर रखे चांदी के मुकूट पर उनका ध्यान गया. परंतु उनमें से एक चोर ने भगवान का मुकूट नहीं चुराना है, ऐसा उसके दोनों साथियों को कहा और तीनों मुकूट न चुराते हुए वहां से निकल गए. जाते समय चोरों ने वहां से मोबाइल भी साथ ले लिया. आज सुबह यह घटना की जानकारी हिंगोली शहर पुलिस को मिलते ही थानेदार पंडित कचवे, कॉस्टेबल संजय मार्के, शेषराव पोले का दल मौके पर पहुंचा. उसके बाद अपराध शाखा के निरीक्षक उदय खंडेराय, उपनिरीक्षक शिवसांब घेवारे, सुनील गोपनीवार, सुनील अंभोरे, भगवान आडे, गजानन पोकले, शेख शकील, किशोर सावंत का दल भी मौके पर पहुंचा. पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज खंगालकर उसके माध्यम से चोरों की पहचान करने का प्रयास शुरु किया है.

Related Articles

Back to top button