अमरावती

रिद्धपुर में महंतो ने किया पालकी रोड का भूमिपूजन

जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दिए आदेश

रिद्धपुर प्रतिनिधि/दि.१२ – महानुभव पंथ की काशी के नाम से विख्यात तीर्थक्षेत्र रिद्धपुर में पालकी रोड का भूमिपूजन अखिल भारतीय महानुभव परिषद के महंत गोपीराज बाबा, अमरावती महानुभव पंथ मठ के मठाधीश कविश्वर कुलाचार महंत मोहन दादा करंजेकर, महंत राजेंद्र वाईदेशकर के करकमलों द्वारा संपन्न हुआ. इस पालकी मार्ग से आषाढी चैत्र महीने में भगवान श्री गोविंद प्रभू की पालकी निकाली जाती है.
तीर्थस्थल विकास निधि अंतर्गत ८ करोड रुपए की लागत से सभी मुख्य मार्गो का निर्माण कार्य रिद्धपुर में शुरु किया गया है. किंतु ग्रामपंचायत द्वारा लिए गए प्रस्तावों में पालकी रोड को मंजूर नहीं किया गया था. जिसमें ग्रामवासियों और महंतो ने रास्ते के निर्माण के लिए कुछ महीनों पहले एक सप्ताह तक अनशन किया था. महंतो द्वारा रास्ते के निर्माण के लिए किए गए अनशन को लेकर सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के अभियंता प्रशांत सोलंके तथा उप अभियंता दलवी ने मध्यस्थता कर रास्ता निर्माण का आश्वासन दिया था. जिसमें महंतो ने अनशन समाप्त कर दिया था.
किंतु इसके पश्चात भी रास्ता निर्माण के संदर्भ में ग्रामपंचायत द्वारा प्रस्ताव पारित नहीं किया गया था. रास्ते को लेकर फिर एक बार महंतो द्वारा अनशन किया गया. आखिरकार पूरे मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों ने जिलाधिकारी शैलेश नवाल को दी. जिसमें शैलेश नवाल द्वारा संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर रास्ता निर्माण के आदेश दिए गए. आज पालकी रास्ते का भूमिपूजन महंतो के हस्ते किया गया. इस समय मोर्शी लोकनिर्माण विभाग के अभियंता प्रकाश सोलंके, उप अभियंता दलवी, जिप के पूर्व उपाध्यक्ष दत्ता ढोमणे, ग्राप सरपंच गोपाल जामठे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button