अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दिल्ली के सामने घुटने टेकने वाला महाराष्ट्र नहीं- संजय राऊत

महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे के प्रचारार्थ गरजी शिवसेना के वाघ की तोप

* कहा मोदी-शाह डराने की कर रहे राजनिती
* -शिवसेना जन्म महाराष्ट्र की अस्मिता व अभिमान की रक्षा करने के लिए
* -मातोश्री के बारे में अपशब्द कहने वालों से बदला लेने का यही योग्य समय
* जय भवानी- जय शिवाजी के नारों से गुंजा सांस्कृतिक भवन
अमरावती/दि.17- मोदी- शाह यह महाविकास आघाडी के नेताओं को डराने और घबराने का काम कर रहे है. वे हमें कितना भी डराने-घबराने की कोशिश कर लो मगर यह छत्रपती शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, जो मोदी- शाह जैसे लोगों के सामने घुटने टेकने वालों में से नहीं है. मोदी कहते है कि उनकी छाती 56 इंच की है तो 2 वर्ष से जल रहे मणीपुर में जाकर वहां की हालत क्यों नहीं सुधारी जा रही. इस तरह के वक्तव्य से उध्दव बालासाहेब ठाकरे शिवसेना के फायर ब्रांड नेता संजय राऊत ने आज गुरुवार 18 अप्रेल की दोपहर मोर्शी रोड स्थित सांस्कृतिक भवन में अपने भाषणों की तोप से केंद्र की मोदी सरकार, अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाश शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित सांसद नवनीत राणा, रवी राणा को अपने निशाने पर लिया. उन्होनें कहा कि जिस राणा बाई ने मातोश्री के बारे में अपशब्द कहें उध्दव साहेब का अपनाम किया. उस राणा बाई से बदला लेने का यह योग्य समय है. राऊत महाविकास आघाडी के कॉग्रेसी उम्मीदवार बलवंत वानखडे के प्रचारार्थ सांस्कृतिक भवन में शिवसेना व महाविकास आघाडी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस समय मंच पर पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर, पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनिल देशमुख, पूर्व शिवसेना सांसद अनंत गुढे, पूर्व मंत्री व श्रीशिवाजी संस्था अध्यक्ष हर्षवर्धन उर्फ भैय्या देशमुख, महाविकास के उम्मीदवार बलवंत वानखडे, विधायक भूषण चतुर्वेदी (नागपुर), पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोेटे, शिवसेना संपर्क प्रमुख सुधीर सुर्यवंशी, जिला प्रमुख सुनील खराटे, सागर देशमुख, प्रिती बंड, किशोर बोरकर, प्रदीप बाजड, राकांपा शहर अध्यक्ष हेमंत देशमुख, ज्ञानेश्वर धाने पाटील, शाम देशमुख, शाम धाने पाटील, नितिन कदम, हरिभाऊ मोहोड, पराग गुडधे, विनेश आडतिया, महिला कॉग्रेस शहर अध्यक्ष वर्षा वानखडे, प्रवीण हरमकर, आशिष धर्माले सहित महाविकास आघाडी के नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता आदि मौजुद थे.
आज दोपहर 1 बजे सांस्कृतिक भवन में संजय राऊत शिवसेना सहित महाविकास आघाडी के नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में शामिल हुए. इस समय उन्होनें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाश शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, अजीत पवार, सहित जिले की सांसद नवनीत राणा, विधायक रवी राणा को भी आडे हाथों लिया. पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे सभागृह में संजय राऊत के हर भाषण में कार्यकर्ताओं ने जय भवानी- जय शिवाजी, उध्दव साहेब, संजय राऊत साहेब तुम आगे बढों के नारों से सभागृह गुंजयमान हुआ. संजय राऊत ने अपने भाषण में कहा कि अनेक संघर्ष, परिश्रम का नाम है शिवसेना. जो भाग गए वो गद्दार बन गए और इतिहास में भागने वाले गद्दारों का नहीं बल्कि डट कर लडने वालों का नाम दर्ज होता है. उन्होनें कहा कि शिवसेना का जन्म राजकारण के लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र की अस्मिता, महाराष्ट्र के अभिमान की रक्षा करने के लिए हुआ है. यह छत्रपती शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है. यह मोदी- अमित शाह जैसे लोगों के सामने घुटने नहीं टेकेगा. वे हमें (महाविकास आघाडी) के नेताओं को डराने-घबराने की कोशिश कर रहे है. शरद पवार, राहुल गांधी, सोनिया गांधी को उन्होनें डराने की कोशिश की और कर रहे है. मगर हम डरने वालों में से नहीं है. खुद को 56 इंच का सीना वाला कहते है, मगर वे 1 नंबर के डरपोक है. पिछले 2 वर्षो से मणीपुर जल रहा है. महिलाओं को निवस्त्र कर उनकी रैली निकाली जा रही है. मगर मोदी जी अपनी 56 इंच की छाती लेकर कभी मणीपुर नहीं जा पाए. राऊत ने अपने भाषण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह मिट्टी मिट्टी का फर्क है. क्योंकि जिस गांव में मोदी जी का जन्म हुआ, उसी गांव के बाजू में औरगंजेब का भी जन्म हुआ था और यहां महाराष्ट्र में छत्रपती शिवाजी महाराज का जन्म हुआ था. राऊत ने आगे कहा कि यह लडाई बलवंत वानखडे या बंटी बबली की नहीं है यह लडाई दिल्ली विरुध्द महाराष्ट्र की लडाई है. यह लडाई मोदी विरुध्द शरद पवार की लडाई है. उध्दव साहेब विरुध्द मोदी- शाह की लडाई है. इसीलिए हमें इस बार डराने वाली राजनिती को उखाड फेंकना है. अगर वे कहते है कि अकेला सब पर भारी तो फिर क्यों दुसरे पक्ष को तोड रहे है. क्यों हमारे लोगों को तोडने की जरुरत थी. उन्होनें राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब वे मातोश्री में आते थे, तब खाओ पियो ऐश करों जैसे रहते थे. मगर आज जब वे अमित शाह के बंगले पर जाते है तो बाहर स्टुल पर बैठना पडता है. यह उनकी लाईकी है. उन्होनें विदर्भ और अमरावती को महाराष्ट्र की ‘नाक’ की संज्ञा देते हुए कहा कि अमरावती महाराष्ट्र की नाक है. इसका बहुत बडा इतिहास है. इस जिले में राष्ट्रपती प्रतिभा पाटील और रा.सू. गवई जैसे बडे बडे नेता गुजरे है. उन्होनें अमरावती के इतिहास को आगे ले जाने का कार्य किया है, मगर इन पांच सालों में अमरावती के इतिहास को तोडने का कार्य किया जा रहा है. राऊत ने बलवंत वानखडे के प्रचारार्थ अपने भाषण में कहा कि जो लोग अमरावती के इतिहास को और विकास को पीछे ले जाने का कार्य कर रहे है. राऊत ने अपने भाषण के दौरान शिवसैनिकों से कहा कि जिस बाई ने मातोश्री को बदनाम करने का प्रयास किया. मातोश्री के लिए अपशब्द कहे. उस राणा बाई से बदला लेने का यह सबसे अच्छा और योग्य समय है. ऐसे लोगों को घर वापिस भेजने की जरुरत है और महाविकास आघाडी की निशानी पंजा को विजयी बनाने का आवाहन उपस्थित शिवसैनिको से किया.

सिर्फ दही हंडी में ही समय गुजारा, विकास जिरो
पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने अपने भाषण के दौरान सांसद संजय राऊत को शिवसेना के वाघ की संज्ञा देते हुए कहा कि कौन आला रे कौन आला.. शिवसेना का वाघ आला. ‘खरा वाघ कौन’? वह जिसने बुरे वक्त में भी उध्दव साहेब ठाकरे का साथ नहीं छोडा. इतनी परेशानियों में, जेल में जाने के बाद भी वे उध्दव साहेब के साथ खडे रहे. जो इमानदार था वो इधर है और जिसने छोड कर भाग गया वो (हरा…र) चोर था. स्व. बालासाहेब ठाकरे के विचार हम सबके कण-कण में बसा है. उसी विचार धारा पर हमें चलकर महाविकास आघाडी को चुनकर लाना है. एड. ठाकुर ने विधायक रवी राणा और सांसद नवनीत राणा पर वार करते हुए कहा कि दहीं हंडी कराना ठीक है. मगर हिरो-हिरोईन को लाकर नचाना यह कहां की श्रध्दा और संस्कृती है. सिर्फ दही हंडी? और विकास जीरो है. उन्होनें कहा कि सभी अपनी संस्कृती संस्कार का पालन करें. हमारी लडाई पंजा विरुध्द कमल की नहीं बल्कि अमरावती विरुध्द राणा की है. एड. ठाकुर ने राणा दंपत्ती का नाम लिए बगैर कहा कि उन्होनें अगर एमआईडीसी में किसी कंपनी को लाया है तो उसे ब्लैकमेल करने का कार्य किया. मेडिकल कॉलेज की जमीन को जहां आधी किमत में खरीदना था उसे दुगुने-तिगुने दाम में खरीदा है, कल चांदुर बाजार में हुई सभा में वहां के लोगों ने कहा कि गद्दारों के 50 खोके नहीं चलेगे. हमारे जिले की सांसद भी गद्दार है. विधायक ठाकुर ने महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे को जिता कर उध्दव ठाकरे के अपमान का बदला लेने का आवाहन उपस्थित शिवसैनिकों से किया.

यह लडाई देश को बचाने की लडाई
महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे ने अपने भाषण में कहा कि यह लडाई देश को बचाने की लडाई है. जिले के इतिहास को जिन पूर्व सांसदों ने बचाने का काम किया. जिले के विकास को आगे बढाने का काम किया. उसी इतिहास को पांच वर्ष में पिछे ढकेलने का कार्य किया जा रहा है. मैं इन पूर्व सांसदों के पद चिन्हों पर चल कर जो कार्य व विकास पांच वर्षो में जिले में नहीं हुए है. उन्हें आगे बढाने का प्रयास करुगां.
Sudhir-Suryavanshi-Amravati-Mandal
ये अंदर की बात है, भाजपा भी हमारे साथ है
शिवसेना संपर्क प्रमुख सुधीर सुर्यवंशी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि जो बाई कॉग्रेस- राष्ट्रवादी कॉग्रेस की नहीं हुई, जिन दलों के भरोंसे पिछले चुनाव में जीत हासील की, उनकी नहीं हुई तो वो आगे आपकी(नागरिकों) की क्या होगी. सुर्यवंशी ने चुटकी लेते हुए कहा कि ‘यह अंदर की बात है, भाजपा भी हमारे साथ है’. उन्होनें आगे कहा कि जो लोग जिले के पूर्व पालकमंत्री को बालक मंत्री तक कह देते है, उन पालक मंत्री को भी मजबुरन उस बाई का प्रचार करना पड रहा है.
बाक्स फोटो अनंत गुढे

Related Articles

Back to top button