अमरावती

महाराष्ट्र फार्मसी काऊंसिल के चुनाव की शुरू हुई गहमागहमी

दस वर्ष बाद हो रहे है चुनाव, पांच पैनल हैं मैदान में

अमरावती/दि.12– करीब दस वर्ष के अंतराल पश्चात महाराष्ट्र फार्मसी काऊंसिल के चुनाव होने जा रहे है. जिसके लिए फार्मसी क्षेत्र में अच्छी-खासी चुनावी गहमागहमी दिखाई दे रही है. इस चुनाव में फार्मासिस्टों के कुल पांच पैनलों द्वारा अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जा रहा है. जिसके चलते मुकाबला काफी रोचक व टकराववाला रहेगा.
बता दें कि, महाराष्ट्र फार्मसी कौन्सिल यह राज्य के फार्मासिस्टों के न्याय व अधिकार हेतु काम करनेवाली सरकार अधिकृत संस्था है. जिसके लिए सिर्फ पंजीकृत फार्मासिस्ट को मतदान का अधिकार है. इसलिए फार्मासिस्ट को मतदान करने के लिए वोट पत्रिका रजिस्ट्रेशन के समय कौन्सिल में पंजीकृत पते पर ही पोस्ट से मई महीने के तीसरे सप्ताह के बाद मुंबई से निकलेगी. इसमें सिर्फ 6 लोगों को ही मतदान करना है. इससे अधिक मतदान होने पर वह मतपत्रिका रद्द हो सकती है. जिस उम्मीदवार को मतदान करना हो, उसके नाम के सामने निशान बनाना है एवं वह मत पत्रिका फिर से पोस्ट करनी है.
Bharti-mohokar-amravati-mandal
* योग्य उम्मीदवार के हाथ में दें अपना भविष्य
-फा. भारती मोहोकार का आवाहन
महाराष्ट्र फार्मासिस्ट काउंसिल के चुनाव को ध्यान में रखते हुए शहर की ख्यातनाम फार्मासिस्ट भारती मनीष मोहोकार ने कहा कि, फार्मसी क्षेत्र का भविष्य योग्य उम्मीदवार के हाथों देने के लिए यह चुनाव यानि सुवर्ण अवसर है. जिसके चलते योग्य उम्मीदवार को चुनकर अपने फार्मसी कौन्सिल में अपने हक का व तज्ञ प्रतिनिधि भेजना अत्यंत आवश्यक है. इसलिए मतदान के बारे में जागरुकता यह अपना व कौन्सिल का भविष्य बदलने वाली ऐतिहासिक व आनंद की घटना साबित होगी.

Related Articles

Back to top button