अमरावती

धनुर्विद्या स्पर्धा में महाराष्ट्र ने जीते 3 स्वर्णपदक

सब जुनियर पदक तालिका में हरियाणा अव्वल

* दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र, तीसरे स्थान पर दिल्ली
अमरावती /दि.30-तीसरी राष्ट्रीय धनुर्विद्या स्पर्धा जिला स्टेडियम में दी जा रही है. स्पर्धा के दूसरे दिन धनुर्धरों ने एक के बाद एक पुरस्कार अपने नाम किए. जिसमें सब जुनियर श्रेणी में महाराष्ट्र ने सर्वाधिक तीन स्वर्णपदक प्राप्त किए है. वही पदक तालिका में सर्वाधिक चार पदक प्राप्त कर हरियाणा के खिलाडी अव्वल रहे.
विगत दो दिनों से जारी राष्ट्रीय रेकिंग प्रतियोगिता के सब जुनियर गुट का फायनल मुकाबला बुधवार को खेला गया. एनटीपीसी द्बारा प्रायोजित तथा महाराष्ट्र धनुर्विद्या संगठन द्बारा आयोजित इस प्रतियोगिता का पहला चरण पूर्ण हुआ है. संपूर्ण देशभर से आए धनुर्विद्या खिलाडियों ने अलग-अलग श्रेणी में पदक हासिल किए.
बुधवार को संभागीय क्रीडा उपसंचालक विजय संतान, जिला क्रीडा अधिकारी गणेश जाधव, रोटेरियन नंदकिशोर राठी, अर्जुन पुरस्कार प्राप्त पोर्णिमा महतो, महाराष्ट्र धनुर्विद्या संगठन अध्यक्ष प्रशांत देशपांडे, भारतीय धनुर्विद्या संघ के महासचिव प्रमोद चांदुरकर के हस्ते सभी विजेताओं को पदक प्रदान कर पुरस्कृत किया गया.
स्पर्धा में सब जुनियर रिकर्व पुरूषों में महाराष्ट्र के उज्वल ओलेकर ने स्वर्ण, प.बंगाल के जुयल सरकार ने रजत, पंजाब के आदित्य वाघवा ने कास्य महिलाओं की टीम में महाराष्ट्र की मंजिरी अलोने ने स्वर्ण, हरियाणा की तमन्ना ने रजत तथा भाजन कोर ने कास्य पदक प्राप्त किया. सब जुनियर कंपाउंड गुट से युवको में हरियाणा के खुशाल दलाल ने स्वर्ण, दिल्ली के अभि खत्री ने रजत, हरियाणा के यश ने कास्य तथा युवतियों में महाराष्ट्र की अदिती स्वामी ने स्वर्ण, दिल्ली की एश्वर्या शर्मा ने रजत व आंध्रप्रदेश की मडला हंसिनी ने कास्य पदक प्राप्त किया. सभी पदक प्राप्त खिलाडियों का सम्मान किया गया.

Related Articles

Back to top button