अमरावती

महावितरण कंपनी ने काटी स्ट्रीट लाइट की बिजली

मनपा पर महावितरण का 19.18 करोड बकाया

  • कुछ घंटों तक शहर में छाया रहा अंधेरा

अमरावती/दि.29 – सोमवार की शाम महावितरण कंपनी व्दारा स्ट्रीट लाइट की बिजली काट दिए जाने से कुछ घंटों तक शहर में अंधेरा छाया रहा. महावितरण कंपनी का मनपा पर 19.18 करोड बकाया होने पर मनपा व्दारा संचालित शहर की स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया गया. जिसके चलते शहर के राजापेठ, राजकमल, इर्विन चौक, नागपुर रोड, बडनेरा रोड, अकोली कैम्प रोड, पंचवटी आदि क्षेत्रों में अंधेरा छाया रहा.
मनपा की आर्थिक तंगहाली के कारण नियमित खर्च जैसे बिजली का बिल भरा नहीं जाता आए दिन महावितरण कंपनी व्दारा मनपा को धमकाया जाता है तब मनपा व्दारा कुछ बिल अदा कर दिया जाता है. मनपा पर महावितरण कंपनी का लाखो रुपया बकाया है. कोरोना काल में मनपा की आमदनी नहीं के बराबर हो चुकी है. ऐसे में मनपा व्दारा बकाया बिजली का बिल अदा करने में कोताही बरती गई इसका खामियाजा सोमवार की शाम पूरे शहर को भुगतना पडा. शहर के प्रमुख चौराहों को छोडकर शहर के अन्य क्षेत्रों की भी स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिए जाने की वजह से शहर में अंधेरा छाया रहा.

निगमायुक्त रोडे की पहल से मामला सुलझा

सोमवार की शाम बिजली का बिल अदा न किए जाने की वजह से महावितरण कंपनी व्दारा स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया गया. जिसकी वजह से कुछ घंटो के लिए शहर में अंधेरा छा गया. मनपा पर महावितरण का लाखो रुपए का बकाया है जिसमें महावितरण कंपनी ने जारी वसूली अभियान के तहत बडे-बडे बकायादारों के बिजली के कनेक्शन काटने की शुरुआत की इसी क्रम में मनपा स्ट्रीट लाइट की भी बिजली काट दी गई. इस बात की जानकारी मिलते ही निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों से तत्काल संपर्क कर अधिकारियों से बकाया बिल जमा करवाने के लिए मोहलत मांगी आखिरकार निगमायुक्त की पहल से मामला सुलझा और फिर बिजली लौट आयी.

Related Articles

Back to top button