अमरावतीमुख्य समाचार

महावितरण ने पकडी पांच लाख रुपयों की बिजली चोरी

बडनेरा थाने में किया गया पांच लोगों पर मामला दर्ज

* मीटर में छेडछाड कर गैरकानूनी तरीके से बिजली का उपयोग

* महावितरण ने बिजली चोरों के खिलाफ खोल दिया है मोर्चा

अमरावती/ दि.23- महावितरण की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो चुकी है. महावितरण की ओर से बकाया बिजली धारकों से बकाया बिजली बिल का भुगतान करने की बार-बार अपील की जा रही है. वहीं दूसरी ओर बिजली चोरों ने भी महावितरण का सिरदर्द बढाने का काम किया है. जिसके चलते अब महावितरण की ओर से बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाईयां करना शुरू कर दिया है. गत रोज 22 दिसंबर को बडनेरा पुलिस थाने में पांच लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की शिकायतें दर्ज की गई है. महावितरण के कर्मचारियों ने नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र की पांच जगहों से तकरीबन 5 लाख 54 हजार 675 रुपयों की बिजली चोरी पकडी है. यहां के बिजली चोरों के खिलाफ बडनेरा पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया हैं.
मिली जानकारी के अनुसार महावितरण के कर्मचारियों की ओर से जिन बिजली उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बकाया है. उन बिजली उपभोक्ताओं से बकाया बिल का भुगतान करने की अपील भी की जा रही है. यहीं नहीं तो बिजली चोरों पर भी नकेल कसने का काम किया जा रहा है. भाजीबाजार केंद्र के सहायक अभियंता सौरभ बारब्दे और उनकी टीम ने बडनेरा थाना क्षेत्र में बीते 4 अक्तूबर से 22 दिसंबर तक जांच पडताल करते हुए पांच लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज करवाया है.
नागपुरी गेट थाना क्षेत्र के छायानगर में रहनेवाले मोहम्मद इसाक यासीन के घर के सामने लगे मीटर की जांच करने पर महावितरण की टीम को पता चला कि आरोपी ने बिजली मिटर में छेडछाड कर 11 हजार 835 युनिट बिजली जिसका मूल्य 2 लाख 97 हजार 120 रुपए की बिजली चुराने की बात स्पष्ट हुई. इसी तरह पठानपुरा में रहने वाले आशिक खान रहेमान खान ने भी घरेलू बिजली मीटर में छेडछाड कर 17 हजार 740 रुपए की बिजली चोरी करने की बात सामने आयी. पठानपुरा के ही सलीम खान बिस्मिला खान ने अपने घर में बिजली मीटर न लेते हुए बिजली पोल से गुजरने वाली काले रंग के केबल को काटकर उसके पास का वायर का उपयोग कर घर के उपकरणों को गैरकानूनी तरीके से चलाकर 18 हजार 510 रुपयों की बिजली चुराई. वहीं पाटीपुरा में रहने वाले सैयद कासम सैयद शब्बीर ने भी मीटर में छेडछाड कर मीटर के भीतर पीटी के फेस का पिला वायर कट कर मीटर की गति धिमी कर 86 हजार 640 रुपयों की बिजली चुराई. इसी तरह पाटीपुरा में रहने वाले मो.जमीर वकील अहेमद ने मीटर में छेडछाड कर पीसीबी के काले रंग के इलेक्ट्रॉनिक कपोनंट में छेडछाड कर मीटर की गति को धिमा कर 1 लाख 34 हजार 665 रुपयों की बिजली चोरी करने की बात सामने आयी. जिसके बाद पांचों लोगों के खिलाफ सौरभ बारब्धे की शिकायत पर बडनेरा पुलिस थाने में विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत अपराध दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button