अमरावतीमहाराष्ट्र

मूसलाधार बारिश में भी नियमित सेवा देने महावितरण कार्यरत

अमरावती/दि.1– पिछले एक पखवाडे से परिमंडल में जारी मूसलाधार बारिश में आई अनेक तकनीकी खराबी दूर करते हुए बारिश के दौरान भी नियमित बिजली आपूर्ति कर आम नागरिको को राहत देने का काम महावितरण की तरफ से किया जा रहा है.
बिजली यह अत्यावश्यक सेवा है. इसके अलावा बिजली पर पानी, चक्की आदि काम अवलंबित रहने से इस अवधि में बिजली आपूर्ति नियमित करने लिए मुख्य अभियंता ज्ञानेश कुलकर्णी के निर्देश के मुताबिक अमरावती और यवतमाल जिले में बिजली यंत्रणा सुसज्ज की गई है. बिजली यंत्रणा पर आंधी-तूफान के चलते तेज हवा और मूसलाधार बारिश का परिणाम होता है. बाढ के दौरान बिजली के खंबे और तार बहकर चले जाते है. बिजली लाईन टूटना, पोल गिरना आदि जैसी घटनाएं घटित होती है. इस कारण अनेक गांव अंधेरे में जाने की संभावना निर्माण होती है. ऐसे समय महावितरण की तरफ से पर्यायी बिजली लाईन का इस्तेमाल कर बिजली आपूर्ति की जाती है और बिजली लाईन की तत्काल दुरुस्ती कर उसे कार्यान्वित किया जाता है.

* टूटी लाईन पर हाथ न लगाए
किसी भी कारण से किसी स्थान पर महावितरण के बिजली के खंबे, विद्युत लाईन टूटकर गिरी हो तो उसे कोई भी हाथ न लगाए. क्योंकि, इसमें विद्युत प्रवाह रहने और इससे दुर्घटना होने की संभावना रहती है. ऐसे समय महावितरण के समीप के कार्यालय अथवा अमरावती जिले के लिए रहे दैनंदिन संनियंत्रण कक्ष के 7875763873 नंबर पर और यवतमाल जिले के लिए 7875763099 मोबाईल नंबर पर संपर्क कर जानकारी देने का आवाहन महावितरण ने किया है.

* महावितरण यंत्रणा सुसज्ज
बिजली आपूर्ति सुचारु करने के लिए महावितरण के कर्मचारी सुसज्ज है. लेकिन बारिश और बिजली के रहे विरोधाभाषी संबंध के कारण अनेक बार तकनीकी दोष निर्माण होकर बिजली आपूर्ति खंडित होती है. दुरुस्ती तलाशने के लिए अनेक बार संपूर्ण बिजली लाईन की पेट्रोलिंग करनी पडती है. पश्चात दुरुस्ती निवारण के लिए थोडा समय लगता रहने से बिजली आपूर्ति खंडित होने के बाद कुछ समय विद्युत ग्राहको को संयम रखने का आवाहन महावितरण ने किया है.

Related Articles

Back to top button