अमरावती

कल से शुरु हो रहा भारत कल्याण का महायज्ञ

सांसद राहुल गांधी की दूसरी भारत जोडो यात्रा को लेकर विधायक यशोमति ठाकुर का कथन

फोटो- यशोमति ठाकुर
अमरावती /दि.28– कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोडो यात्रा का दूसरा चरण कल से शुरु होने जा रहा है. नागपुर से शुरु होने वाले इस दूसरे चरण के तहत भारत जोडो न्याय यात्रा शुरु की जाएगी और यह नये भारत के कल्याण का महायज्ञ रहेगा. इस आशय की प्रतिक्रिया कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री तथा पूर्व मंत्री व विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त की.

इस संदर्भ में विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने कहा कि, भारत जोडो यात्रा के ऐतिहासिक सफलता के बाद सांसद राहुल गांधी अब भारत न्याय यात्रा के लिए निकलने वाले है. इस यात्रा में भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब दिखाई देगा और जिस उज्वल भविष्य की नींव हमारे महापुरुषों में रखी थी. उसकी झलक भी इस यात्रा में दिखाई देगी. जिसके चलते इस यात्रा को भारत के कल्याण का महायज्ञ कहा जा सकता है. इसके साथ ही विधायक यशोमति ठाकुर ने यह भी कहा कि, इन दिनों देश में हर ओर विभाजनकारी ताकतों ने उत्पात मचा रखा है. जिसे नियंत्रित करने की शक्ति हमें संविधान ने दी है. ऐसे में इस यात्रा के दौरान संविधान को लेकर जनजागृति भी दिखाई देगी. यद्यपि भारतीय जनता पार्टी ने हर ओर द्वेश वाला वातावरण बनाकर देश के वातावरण को कलुषित करने का प्रयास कर रखा है. परंतु भारत की संकल्पना प्रेम, सौहार्द व सष्हिणुता की है. जिसके चलते आईडीया ऑफ इंडिया अथवा भारत की संकल्पना से द्वेश को समूल निकाल देने हेतु इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है.

विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने बताया कि, अपनी इस दूसरी भारत जोडो यात्रा के दौरान सांसद राहुल गांधी द्वारा मणिपुर से मुंबई तक 6 हजार 200 किमी की पदयात्रा की जाएगी. यह केवल इस दूरी को पैदल तय करने वाली यात्रा नहीं है. बल्कि इस जरिये पुरब को पश्चिम के साथ जोडने का प्रयास किया जाएगा. जिसके तहत वंचित, शोषित व कमजोर घटकों सहित महिलाओं को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा. साथ ही अत्याचार करने वाले लोगों को राजाश्रय देने वालों से सवाल पूछे जाएंगे. अत: देश को विश्वगृह बनाने का सपना दिखाकर देश की जनता का शोषण करने वाले लोगों के समक्ष चुनौती खडी करने के लिए देश के प्रत्येक नागरिक ने इस ऐतिहासिक यात्रा में सहभाग लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button