अमरावती

महेश ताथोटे मृत्यु मामले की हो सघन जांच

मृतक के माता-पिता ने सीपी रेड्डी से मिलकर लगाई गुहार

अमरावती/दि.3 – स्थानीय खंडेलवाल नगर में रहने वाले रमेश ताथोटे ने आज अपनी पत्नी के साथ शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के मुलाकात करते हुए गुहार लगाई है कि, उनके इकलौते बेटे महेश ताथोटे की आकस्मित मौत के मामले की सघन जांच की जाए और उनके बेटे को आत्महत्या हेतु प्रवृत्त करने वाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए.
पेशे में निजी कार चालक रहने वाले रमेश ताथोटे ने बताया कि, वे अपनी पत्नी लिलाबाई व बेटे महेश ताथोटे के साथ खंडेलवाल नगर में राजीखुशी रहते थे. उनका बेटा महेश ताथोेटे एक कंपनी में काम किया करता था. जिसका विवाह 13 मई 2022 को यवतमाल के लखमापुर में रहने वाली युवती के साथ कराया गया था. लेकिन बहू ने आते ही अपने रंग दिखाने शुरु कर दिए और वह आए दिन महेश से लड-झगडकर अमरावती में ही रहने वाली अपनी बडी बहन के यहां चली जाया करती थी. ऐसे ही 29 अप्रैल 2023 को उनकी बहु अपनी बहन के यहां चली गई, तो महेश ने उसे वापिस बुलाने हेतु फोन किया. लेकिन उसने वापिस लौटने से इंकार कर दिया. यह बात महेश ने अपने ससूर व साडू भाई को फोन पर बताई, तो दोनों ने महेश के साथ ही गालिगलौज करते हुए उसे हाथ पैर तोड देने व जान से मार देने की धमकी दी. जिसके बाद 30 अप्रैल को शाम 7 बजे महेश किसी काम से घर से बाहर निकला और रात 10 बजे उसने फोन करते हुए बताया कि, वह राजापेठ पुलिस स्टेशन में है. लेकिन इसके बाद महेश का फोन नॉट रिचेबल हो गया और वह रात में घर भी नहीं लौटा. जिसके बाद उन्होंने 1 मई 2023 को बडनेरा पुलिस थाने में मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई. लेकिन इसके बाद 3 मई 2023 को शाम 7 बजे महेश के मोबाइल पर संपर्क हुआ, तो दूसरी ओर से किसी पुलिस कर्मी ने फोन उठाकर बताया कि, महेश की मौत हो चुकी है और उसने मुंबई के निकट ठाणे परिसर में एक पेड से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही रमेश ताथोटे ने आरोप लगाया कि, उनका बेटा महेश ताथोटे किसी षडयंत्र का शिकार हुआ है और संभवत: महेश की पत्नी सहित उसके ससुर व साडू भाई ने आपस में मिली भगत करते हुए महेश को मौत के घाट उतार दिया अथवा उसे आत्महत्या करने के लिए प्रवृत्त किया. ऐसे में ठाणे पुलिस में दर्ज महेश की आत्महत्या के मामले को अमरावती पुलिस ने अपने पास वर्ग करना चाहिए और इस मामले की स्थानीय स्तर पर जांच करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button