अमरावती

माहेश्वरी ब्लास्टर की टीम ने अपने नाम किया खिताब

बॉक्स क्रिकेट रहा रोमांचक

  • आठ टीमों ने लिया सहभाग

अमरावती/दि.13 – सामाजिक-धार्मिक क्षेत्र में अग्रणी माहेश्वरी समाज के नवयुवक मंडल की ओर से शहर में पहली बार डे नाइट बॉक्स क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन किया गया. स्पर्धा में 8 टीमों का समावेश रहा. रोमांचक रहे इस खेल में माहेश्वरी ब्लास्टर ने जीत हासिल कर बॉक्स क्रिकेट का खिताब हासिल किया. बडनेरा रोड स्थित ई-आरबिट के समीपस्थ स्विंग जोन स्पोर्टिंग क्लब के मैदान पर रविवार की दोपहर 3.30 बजे से माहेश्वरी नवयुवक मंडल द्वारा बॉक्स क्रिकेट स्पर्धा आयोजित की गई. स्पर्धा के शुभारंभ अवसर पर माहेश्वरी पंचायत के अध्यक्ष केसरीमल झंवर, मधु करवा, विनोद चांडक, विजय चांडक व संजय राठी उपस्थित थे. इस समय मान्यवरों के हाथों भगवान महेश की प्रतिमा का पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.
कार्यक्रम की शुरुआत में माहेश्वरी राइडर व माहेश्वरी लीजेंड के बीच मुकालबा हुआ. जिसमें सीए धीरज सारडा की टीम ने जीत हासिल की. स्पर्धा का दूसरा मुकाबला माहश्वरी सनराइजर व माहेश्वरी टाइगर के बीच खेला गया. जिसमें कप्तान विनीत भुतड़ा की टीम सनराइजर विजयी रही. तीसरा मुकाबला माहेश्वरी ब्लास्टर व माहेश्वरी लायन्स के बीच हुआ. इसमें कप्तान वैभव लोहिया की टीम माहेश्वरी ब्लास्टर ने गेंदबाजी का जौहर दिखाकर लायन्स की टीम को चारो खाने चीत किया. अन्य मुकाबला माहेश्वरी वारियर्स व माहेश्वरी एवेंजर्स के बीच खेला गया. कप्तान कुशल कलंत्री की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. शाम 6 बजे बॉक्स क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मैच माहेश्वरी ब्लास्टर व माहेश्वरी लीजेंड के बीच खेला गया. जिसमें माहेश्वरी ब्लास्टर ने जीत हासिल की. दूसरा मुकाबला माहेश्वरी सनराइज व माहेश्वरी वारियर्स के बीच खेला गया. जिसमें माहेश्वरी वारियर्स विजयी रही. बॉक्स क्रिकेट का अंतिम व फाइनल मुकाबला माहेश्वरी ब्लास्टर व वारियर्स के बीच हुआ. कुल 7 ओवर के इस मैच में दोनों ही टीमों ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी का जौहर दिखाया, जिससे दर्शक भी अचंभित हो गए. लेकिन आखिर में माहेश्वरी ब्लास्टर ने बॉक्स क्रिकेट की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने में सफलता हासिल की.
स्पर्धा के आखिर में माहेश्वरी नवयुवक मंडल के अध्यक्ष एड. आशीष बजाज, सचिव कुशाल कलंत्री, प्रकल्प प्रमुख डॉ. विभोर सोनी, सीए धीरज सारडा, वैभव लोहिया की उपस्थिति में विजेताओं को ट्राफी से सम्मानित किया गया. उपविजेता टीम माहेश्वरी वारियर्स को भी रनअप ट्राफी प्रदान की गई. बावजूद इसके बॉक्स क्रिकेट में शामिल अन्य सभी 6 टीमों को प्रत्येकी 7 खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र देकर आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया. पहली बार आयोजित डे-नाइट बॉक्स क्रिकेट स्पर्धा की सफलतार्थ माहेश्वरी नवयुवक मंडल के सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button