अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

501 घरों को फिर आबाद किया महिला सेल ने

पति-पत्नी के छोटे मोटे झगडों में किए थे घर बरबाद

अमरावती/ दि.2 –कहा जाता है कि पति- पत्नी का रिश्ता विश्व में काफी मजबूत होता है. लेकिन कभी- कभी इस मजबूत रिश्तों में दरारे पड जाती है. इन दरारों का कारण छोटी- छोटी बातों से होता है. घर की बातों से लेकर रिश्तेदारों में छोटी- मोटी अनबन पति-पत्नी को अलग करने के लिए काफी होते है.
शहर पुलिस आयुक्तालय में मौजूद महिला सेल पुलिस पीडित महिलाओं को इंसाफ दिलाने का काम करती है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी व पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल के मार्गदर्शन में महिला सेल को चलाया जाता है. जिसकी इंचार्ज रीता उईके है.
जनवरी माह से दिसंबर माह तक शहर के 1049 शिकायतें महिला सेल अर्ज द्बारा प्राप्त हुई है. जिस पर महिला सेल तुरंत एक्शन लेकर पीडित महिला को इंसाफ दिलाने का काम किया है.
1049 शिकायतों में छोटे-मोटे कारणों से अपने खुशहाल जिन्दगी को नर्क बनाने का काम किया है. इसी जिन्दगी को ट्रैक पर लाने का काम महिला सेल द्बारा किया जा रहा है. महिला सेल द्बारा पति-पत्नी के खराब रिश्तों के कारण को हटाकर उनकी नई जिन्दगी की शुरूआत की है. इसके अंदर करीब 501 परिवार फिर से बस चुके है. जो अभी तक खुशहाल जिन्दगी जी रहे है.
जबकि कुछ विवाद ऐसे रहे जिनमें आपसी मेल मिलाव नहीं हो सका. इसके बाद पीडित महिला की शिकायत पर पुलिस स्टेशन में 498 के तहत मामले दर्ज किए गये है. जबकि 438 मामलों का निपटारा अभी तक किया जा रहा है. पति-पत्नी के झगडों के कारणों को मिटाने की कोशिश महिला सेल द्बारा की जा रही है.

* इतनी शिकायतें मिली
शहर पुलिस आयुक्तालय की महिला सेल को महिलाओं को प्रताडित करने के 1049 शिकायतें प्राप्त हुई थी. जिस पर काफी अच्छी तरह से महिला सेल द्बारा इसका निपटारा करने की कोशिश की गई और इसमें 501 घरों को दोबारा बसाया गया.

प्राप्त आवेदन 1049
समझौते 501
कार्रवाई 110
पेंडिंग मामले 438

Related Articles

Back to top button