अमरावती

वार्ड पध्दति से कराये जाये मनपा के चुनाव

रिपब्लीकन सेना ने उठायी मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२८ – रिपब्लिकन सेना द्वारा स्थानीय जिलाधीश के जरिये राज्य के मुख्यमंत्री के नाम भेजे गये निवेदन में मांग की गई है कि, राज्य की सभी महानगरपालिकाओं व नगरपालिकाओं में एक सदस्यीय वार्ड पध्दति से ही चुनाव करवाये जाये.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, खुद महाविकास आघाडी सरकार ने गत वर्ष एक सदस्यीय पध्दति से चुनाव करवाने का निर्णय लिया था. जिसके चलते कई लोगोें ने चुनाव लडने की दृष्टि से अपने काम की शुरूआत भी की थी. किंतु अब मुंबई के अलावा राज्य के सभी मनपा क्षेत्रों में तीन सदस्यीय व नगर पालिका क्षेत्रों में दो सदस्यीय प्रभाग पध्दति के जरिये चुनाव करवाने का निर्णय लिया गया है. जो कि पूरी तरह से अन्यायकारक है. क्योेंकि इस निर्णय के चलते छोटे राजनीतिक दल तथा कमजोर आर्थिक परिस्थिति रहनेवाले इच्छूक चुनाव ही नहीं लड पायेंगे.
इस ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि, इससे पहले भी कई बार बहु सदस्यीय प्रभाग पध्दति के जरिये चुनाव करवाये गये है. जिसके दुष्परिणाम सभी के सामने है और बहु सदस्यीय प्रभाग पध्दति में चुनकर आनेवाले प्रत्याशी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड लेते है. साथ ही प्रभागों व वार्डों में विकास कार्य बुरी तरह प्रभावित होते है. अत: शहर के विकास को ध्यान में रखते हुए पहले की तरह एक सदस्यीय वार्ड पध्दति के जरिये ही चुनाव करवाये जाये.
ज्ञापन सौंपते समय रिपब्लिकन सेना के महानगर अध्यक्ष गोपाल ढेकेकर, कार्याध्यक्ष सतीश दुर्योधन, जिलाध्यक्ष संजय चोरपगार, उपाध्यक्ष अरविंद नगराले व सचिन तेलमोरे, सदस्य यश कालबांडे व आयर्न चोरपगार तथा बीएसएफ टीम प्रमुख भूषण सरदार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button