अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में अमन व शांति बनाए रखे

दंगे जैसी स्थिति निर्माण न होने दे

* पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने किया आह्वान
* नियोजन भवन में शांतता समिति की ली गई बैठक
अमरावती/ दि.22 – पवित्र रमजान माह की ईद के समय बिजली कटौती का सही ढंग से नियोजन किया जाए, मनपा की ओर से साफसफाई के लिए उचित कदम उठाए जाए, अचलपुर में हुए दंगे जैसी स्थिति फिर निर्माण नहीं होना चाहिए. शहर में अमन व शांति बनाए रखे, इसके लिए पुलिस विभाग जरुरी कदम उठाए, ऐसा आह्वान पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने किया. स्थानीय जिलाधिकारी कार्यालय स्थित नियोजन भवन में शांतता समिति की बैठक ली गई, इस समय वे बोल रही थी.
नियोजन भवन में आयोजित शांतता समिति की बैठक में बतौर अध्यक्ष के रुप में राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर, पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह, डीसीपी एम. एम. मकानदार, महावितरण कंपनी के अधिकारी, मनपा के संबंधित अधिकारी, सभी एसीपी, सभी दसों पुलिस थाने के थानेदार, यातायात पुलिस निरीक्षक, मुस्लिम समूदाय के जिम्मेदार व्यक्ति, मुस्लिम हेल्पलाइन के सदस्य व शांतता समिति के सभी संबंधित पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे. शांतता समिति की बैठक में शहर के पश्चिमी क्षेत्र में रात 10 से 3 बजे तक बिजली कटौती की जा रही है, यह मुद्दा उठाया गया. इसपर पालकमंत्री ने बताया कि बिजली कटौती फिलहाल बंद तो नहीं हो सकती, परंतु महावितरण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि, इस बिजली कटौती का सही ढंग से नियोजन किया जाए, जिससे पवित्र रमजान माह के समय मुस्लिम भाईयों को तकलिफ न होने पाये. इसी तरह जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों से पालकमंत्री ने कहा है कि, रमजान माह के समय पानी की ज्यादा आवश्यकता पडती है. इस समय पानी की व्यवस्था सही ढंग से करे. मनपा के उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए पालकमंत्री ने कहा कि, रास्ते की साफसफाई के साथ ही नाली व परिसर की साफसफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए, इस दौरान नियमित कामकाज होना चाहिए, पालकमंत्री एड.ठाकुर में कहा कि, हाल ही में अचलपुर में जो घटना हुई, वैसी घटना जिले में कही भी दोहराना नहीं चाहिए. इस बात का सभी संबंधित अधिकारी भी ध्यान रखे और समाज बांधव भी इसका ध्यान रखे. इसी तरह सोशल मीडिया पर होने वाले किसी भी धार्मिक पोस्ट पर ध्यान न दे. शहर में अमन व शांति बनाई रखे, ऐसा आह्वान करते हुए पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने पवित्र रमजान ईद को उपस्थितों को शुभकामनाएं दी.

पालकमंत्री के हस्ते पुस्तक का विमोचन
पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने अमरावती पुलिस आयुक्त पद की जिम्मेदारी जब से संभाली है, तब से अपराधिक गतिविधियों पर काफी अंकुश लगा है. पिछले एक वर्ष में पुलिस ने जो कार्रवाई की और रिकॉर्ड तोड माल बरामद किया. यह अब तक की सभी कार्रवाई में रिकॉर्ड तोड कार्रवाई रही है. इसकी पुस्तक पुलिस विभाग व्दारा तैयार की गई. इस पुस्तक का आज पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर के हस्ते इस बैठक में विमोचन किया गया.

Related Articles

Back to top button