अमरावती

मंडल की देशभक्तिकी विरासत को बनाए रखें

पद्मश्री प्रभाकर वैद्य ने की अपील

* श्री हव्याप्र मंडल में हर्षोल्लास से मनाय स्वाधीनता दिवस
अमरावती/दि.17-किसी भी देश की संप्रभुता और विकास उस देश के नागरिकों की अटूट देशभक्ति पर निर्भर करता है. हमारे देश का इतिहास वीरता के साथ-साथ बलिदान का भी है. खुद स्व. अंबादासपंतजी वैद्य की उपलब्धियाँ और हमारे सभी अमरावतीवासियों का भाग्य है. नेताजी सुभाषचंद्र बोस, म. गांधी, राजगुरु और कई अन्य देशभक्तों के चरण स्पर्श से यह मंडल की भूमि पवन हुई है. इसलिए श्री हव्याप्र मंडल अपनी स्थापना के बाद से ही राष्ट्रभक्ति से समाज और युवाओं को शक्ति प्रदान कर रहा है. इस साल 76 वां स्वतंत्रता दिवस देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने छात्रों, खिलाड़ियों और युवाओं से इस स्वतंत्रता दिवस को मनाते हुए मंडल की देशभक्ति की विरासत को बनाए रखने की अपील की.
श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में 15 अगस्त को देश का 76 वां स्वाधीनता दिवस उत्साह से मनाया गया. इस अवसर पर पद्मश्री वैद्य संबोधित किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप विधायक प्रताप अडसड उपस्थित थे. उनके हाथों ध्वजारोहण किया गया. देश की 76 वीं वर्षगांठ समारोह में सभी पदाधिकारी, सदस्य, विभाग प्रमुख, प्रोफेसर, प्रशिक्षक, कर्मचारी और छात्र-एथलीट बड़ी संख्या में शामिल हुए.

देश की प्रगति में दें योगदान : विधायक अडसड
स्वाधीनता दिवस समारोह में विधायक प्रताप अडसड ने कहा, किसी देश का अस्तित्व केवल आकार या जनसंख्या से नहीं होता, बल्कि उसका अस्तित्व राष्ट्रीयता की भावना से होता है. देश को आजादी दिलाने वाले शूरवीरों ने इसी बात को समझते हुए अपनी देशभक्ति की ताकत से समाज को जोड़ा है. श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल देशभक्ति की एक सतत प्रेरणा है और लगातार छात्रों, खिलाड़ियों, युवाओं और समाज के बीच कई देशभक्तों के विचारों को विकसित कर रहा है. उन्होंने युवाओं से मंडल की देशभक्ति की विरासत को आगे बढ़ाने और देश की प्रगति में योगदान देने की अपील की.

Related Articles

Back to top button