अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखना होगी पहली प्राथमिकता

नये एसपी विशाल आनंद ने आते ही ली पत्रवार्ता

* बेसिक पुलिसिंग पर जोर देने की बात कही
* रिद्धपुर जैसी घटनाओं को टालने युवाओं को जागरुक करने पर देंगे जोर
अमरावती/दि.22 – अमरावती जिले में माहौल काफी हद तक सामाजिक सौर्हादवाला और शांतिपूर्ण है तथा अमरावती जिले के लोग भी काफी अच्छे है, जो मिल जुलकर रहने में विश्वास रखते है. इसके बावजूद कुछ लोगों की वजह से जिले में कानून व व्यवस्था को लेकर थोडा बहुत मसला पैदा हो जाता है. यहीं वजह है कि, कुछ समय पहले अमरावती जिले का नाम राज्य सहित समूचे देश में चर्चित हुआ था. ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता होगी कि, हम अमरावती जिले में लॉ एण्ड ऑर्डर वाली स्थिति को मजबूत तरीके से बनाए रखे. जिसके लिए हम बेसिक पुलिसिंग पर पूरा जोर देंगे. इस आशय का प्रतिपादन अमरावती जिले के नये ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद द्वारा किया गया है.
नागपुर स्थित नक्सल सेल के पुलिस अधीक्षक पद से अमरावती के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पद पर तबादला किए गए नये एसपी विशाल आनंद ने आज अमरावती आकर अपना पदभार संभाला तथा आते ही उन्होंने स्थानीय मीडिया के साथ संवाद भी साधा. इस समय अपने अमरावती आने से दो दिन पहले रिद्धपुर में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के चलते उपजे तनाव और इसे लेकर आज जिले के कई तहसील क्षेत्रों में रहने वाले बंद को लेकर नये एसपी विशाल आनंद ने कहा कि, रिद्धपुर की घटना अपने आप में निषेधात्मक है. जिसका किसी भी स्तर पर समर्थन नहीं किया जा सकता. जिस किसी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर इस तरह से तनाव पैदा करने वाली हरकत की है. उसके खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई होगी. साथ ही आगे चलकर इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी अभी से प्रयास किए जाएंगे. जिसके तहत जहां एक ओर साइबर सेल को सोशल मीडिया पर कडी नजर रखने हेतु कहा जाएंगा. वहीं दूसरी ओर युवाओं को भी सोशल मीडिया के सार्थक व सकारात्मक उपयोग के बारे में जागरुक किया जाएगा. इसके अलावा एसपी विशाल आनंद ने यह भी कहा कि, उनकी जानकारी के मुताबिक जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रों मेें बंद बेहद शांतिपूर्ण रहा और ग्रामीण के सभी पुलिस थानों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में स्थिति पर पूरी नजर बनाई रखी गई.

* ग्रामीण पुलिस के सभी विभागों का किया मुआयना, अधीनस्थों से साधा संवाद
अमरावती के नये पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने अपना पदभार संभालने के साथ ही एसपी ऑफिस के सभी विभागों का प्रत्यक्ष मुआयना किया और वहां पर चलने वाले कामकाज का जायजा लेते हुए अपने अधिनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों से संवाद भी साधा. इस समय अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव, प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक अर्जुन ठोसरे, ग्रामीण अपराध शाखा के प्रभारी पीआई किरण वानखडे भी एसपी विशाल आनंद के साथ उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button