अमरावती

आधारभूत खरीदी योजना से मक्का उत्पादक किसान वंचित

पालकमंत्री (Yashomati Thakur) ने सौंपा केंद्रीय मंत्री को निवेदन

अमरावती/दि.29 – आधारभूत खरीदी योजना से जिले के मक्का उत्पादक किसान वंचित न हो व उनकी मक्का फसल की खरीदी आधारभूत योजना के अनुसार की जाए ऐसी मांग जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने केंद्रीय उपभोक्ता कार्य खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयुष गोयल व राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की है. पाकलमंत्री यशोमति ठाकुर ने इस आशय का निवेदन भी संबंधित मंत्रियों को सौंपा.
जिसमें कहा गया है कि अमरावती जिले में मक्का खरीदी शुरु की गई है. किंतु बडे प्रमाण में अनेक किसानों की मक्का फसल खरीदी नहीं की गई. जिसके कारण अनेको किसान वंचित रह गए है. इन किसानों की आर्थिक परिस्थिति का विचार करते हुए इन किसानों से मक्का फसल की खरीदी की जाए ऐसी मांग एड. यशोमति ठाकुर ने केंद्रीय खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल से की. साथ ही उन्होंने केंद्रीय उपभोक्ता कार्य खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री रावसाहब दानवे को भी इस आशय का ज्ञापन भिजवाया है.
पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार तथा सहकार व पणन मंत्री बालासाहब पाटिल को भी पत्र लिखा है. पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट के चलते कृषि क्षेत्र मे अनेकों बाधाए आयी जिसमें शासन की ओर से प्रभावी उपाय योजना चलाई गई थी. जिले में अनाज उत्पादक किसान आधारभूत खरीदी योजना से वंचित न रहे इसके लिए पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने निवेदन द्वारा मांग की. जिसमें उन्होंने कहा कि खरीदी का प्रमाण बढाकर किसानों के साथ न्याय किया जाए.

Related Articles

Back to top button