अमरावतीमहाराष्ट्र

214 करोड के पानी बिल के लिए मजीप्रा ने तेज की कार्रवाई

350 निजी नल कनेक्शन कांटे

*नए अमरावती रेल्वे स्टेशन का नल कनेक्शन भी काटा
अमरावती/दि.30– अमरावती व बडनेरा शहर को महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण (मजीप्रा) की ओर से जलापूर्ती की जाती है. शहर में निजी नल कनेक्शन धारकों से मजीप्रा को कुल 214 करोड रुपये का बकाया जलापूर्ती बिल वसुलना है. मार्च एंडिग पर मजीप्रा ने पानी बिल वसूली के लिए मुहिम छेड दी है. इस मुहिम के तहत अमरावती व बडनेरा शहर के 250 नल कनेक्शन काट दिए गए है. आज नागरिकों के साथ ही मजीप्रा ने बकायेदार सरकारी विभाग के नल कनेक्शन काटने की भी शुरूआत कर दी है. नया अमरावती रेल्वे स्टेशन(अकोली) पर करीब 5 लाख का जलापुर्ती बिल बकाया है. जिससे स्टेशन का नल कनेक्शन भी काट दिया है. रेल्वे विभाग के तहत बडनेरा व अमरावती रेल्वे स्टेशन पर 20 लाख के करीब जलापूर्ती बिल बकाया है. बडनेरा रेलवे स्टेशन को दो दिन में बकाया बिल भरने का नोटिस दिया है.

मनपा पर 135 करोड बिल
अमरावती महानगर पालिका पर मजीप्रा का 135 करोड का जलापूर्ती बिल बकाया है. मनपा पर पानी बिल की मूल रकम 58 करोड और उस पर 77 करोड का ब्याज लगाया गया है. इसके लिए मजीप्रा ने मनपा को भी अनेक नोटिस थमाए है. लेकिन मनपा ने अभी तक बिल का भुगतान नहीं किया. मजीप्रा के उपविभागीय अभियंता के अनुसार मनपा मनपा के अस्पताल और शालाओं पर पानी बिल बकाया है. अस्पताल में अधिकांश मरीज और स्कूलों में छोटे बच्चे पढने आते है. इस कारण गर्मी के दिनों में यहां के नल कनेक्शन काटना उचित नहीं होगा. जिससे मजीप्रा मनपा को बार-बार नोटिस दे रहा है. वाबजूद इसके मनपा ने जलापूर्ती बिल न भरने भी कडी कार्रवाई का सामना करना पडेगा.

कई बार दिए नोटिस
महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के अमरावती उपविभागीय अभियंता संजय लेवरकर ने कहा कि केवल ऐसे कनेक्शन धारकों के नल कनेक्शन काटे है, जिन्हें बार-बार नोटिस देने पर भी वे पानी बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे. ऐसे 29 मार्च तक 350 लोगों के नल कनेक्शन काटे गए है. बडनेरा रेल्वे के तहत बडनेरा, अमरावती और नया अमरावती रेल्वे स्टेशन पर लगभग 20 लाख रुपेय का बिल बकाया है. बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर दिन भर यात्रियों की आवाजाही शुरु रहती है और यहां यात्रियों की संख्या ज्यादा रहने से वर्तमान में बडनेरा रेल्वे स्टेशन के कनेक्शन नहीं काटा गया है. उन्हें तत्काल बिल भरने की अंतिम नोटिस दी गई है.

आज और कल भर सकते है बिल
अमरावती व बडनेरा शहर को अपर वर्धा जलाशय से महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण व्दारा जलापूर्ती की जाती है. आमजनों पर बकाया कुल 214 करोड की बिल वसुली के लिए मजीप्रा ने फरवरी से मार्च माह में मुहिम छेडी है. इस मुहिम के तहत शनिवार 30 मार्च और रविवार 31 मार्च को पानी बिल भुगतान केंद्र सुबह 9 बजे से 2 बजे तक शुरु रखे जाएगें. इस तरह की जानकारी मजीप्रा के उपविभागीय अभियंता संजय लेवरकर ने दी. 31 मार्च तक बकाया पानी बिल का भुगतान न करने पर 1 अप्रेल से नल कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी है.

Related Articles

Back to top button