अमरावती

जिप शिक्षकों व कर्मचारियों के उपचार हेतु स्वतंत्र व्यवस्था करें

महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति की मांग

  • मुख्य कार्यकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२९ – कोरोना संक्रमण जिले में तेजी से बढ रहा है. जिसमें जिला परिषद के शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी अलग-अलग स्थानों पर अपना कर्तव्य निभाकर दिन रात सेवाएं दे रहे है. ऐसे में किसी कर्मचारी को या शिक्षक को कोरोना का संक्रमण हो गया तो ऐसी स्थिति में उसका उपचार करने हेतु स्वतंत्र व्यवस्था की जाए, ऐसी मांग जिप मुख्य कार्यकारी अधिकारी से प्राथमिक शिक्षक समिति द्वारा की गई.
महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति ने इस आशय का ज्ञापन जिप के मुख्यकार्यकारी अधिकारी को सौंपा. जिसमें कहा गया है कि जिप के प्राथमिक शालाओं के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी कोरोना की रोकथाम के लिए उपाया योजना के तहत दिन-रात अपनी सेवा दे रहे है.अगर उन्हें संक्रमण हो जाता है तो उन्हें ऑक्सीजन, वेटिंलेटर से सुविधायुक्त स्वतंत्र व्यवस्था दी जाए. कोरोना काल में अपना कर्तव्य निभाते हुए ११ लोगों की मौत हो चुकी है. उन्हें पर्याप्त सुविधा उपब्ध न हो पायी थी.
प्राथमिक शिक्षक समिति द्वारा यह भी कहा गया है कि जिप स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण में सिर्फ जिला परिषद शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी व उनके परिवार के उपचार के लिए स्वतंत्र कोविड अस्पताल सेंटर का निर्माण किया जाए. ऑक्सीजन, वेटिंलेटर व अन्य सामान खरीदा जाए व जिप कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में पांच अधिकारियों की नियंत्रण समिति घटित की जाए. ऐसी मांग भी निवेदन द्वारा की गई. इस समय महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति के जिलाध्यक्ष गोकुलदास राउत, महासचिव संभाजी रेवाडे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button