अमरावती

दिव्यांगों तक विभिन्न योजना पहुंचाने के लिए अभियान को सफल बनाएं

अभियान के अध्यक्ष तथा मुख्य मार्गदर्शक बच्चू कडू के निर्देश

* 21 से ‘दिव्यांग कल्याण विभाग दिव्यांगों के द्वार’ अभियान
अमरावती/दि.15-जिले में ‘दिव्यांग कल्याण विभाग दिव्यांगों के द्वार’ हे अभियान सोमवार, 21 अगस्त को चलाया जाएगा. इस अभियान में जिले के सभी तहसील व शहर के दिव्यांगों के लिए सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ और समुपदेशन किया जाएगा.सम्मेलन के तहत सरकारी विभागों ने समन्वय रखकर जनजागरण करने तथा दिव्यांगों तक विभिन्न योजना पहुंचाने के लिए अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिव्यांग कल्याण विभाग दिव्यांगाच्या दारी अभियान के अध्यक्ष तथा मुख्य मार्गदर्शक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने दिए.
जिलाधिकारी कार्यालय के राजस्व भवन में ‘दिव्यांग कल्याण विभाग दिव्यांगाच्या दारी’ अभियान जिले में चलाने व नियोजन करने संबंध में जायजा बैठक ली गई. इस बैठक में जिलाधिकारी सौरभ कटियार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविष्यांत पंडा तथा संबंधित विभाग के विभाग प्रमुख व अधिकारी उपस्थित थे.
बच्चू कडू ने कहा कि, दिव्यांगाेंं के लिए चलाई जाने वाली विविध कल्याणकारी योजनाओं का अमल करने के लिए सरकार ने दिव्यांग कल्याण विभाग को सामाजिक न्याय विभाग से हटाकर एक नया विभाग तैयार किया है. दिव्यांगाेंं के लिए स्वतंत्र विभाग शुरु करने वाला महाराष्ट्र यह पहला राज्य है. दिव्यांग व्यक्ति से संबंधित सभी योजना इस अभियान अंतर्गत जिले के नियोजित शिविर में उपलब्ध कराई जाएगी. प्रत्येक शासकीय कार्यालय ने सरकारी योजनाओं के स्टॉल्स शिविर में लगाने
तथा लाभार्थियों से आवेदन भरकर लेने और योजना का प्रचार व प्रसिद्धी करने के निर्देश दिव्यांग कल्याण विभाग दिव्यांगाच्या दारी अभियान के अध्यक्ष कडू ने दिए. तथा ग्रामीण और शहरी दिव्यांग पात्र लाभार्थियों को इस शिविर का लाभ लेने का आह्वान किया.

Related Articles

Back to top button