अमरावती

शहर के मार्केट का समय 11 से 7 करें

महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन की मांग

अमरावती/दि.9 – पिछले दो सप्ताह से कोरोना पार्श्वभूमि पर लगाया गया लॉकडाउन प्रशासन द्बारा 6 मार्च को खोल दिया गया. जिसमें महानगर चेम्बर की ओर से प्रशासन का आभार व्यक्त किया गया. वहीं महानगर चेम्बर की ओर से कुछ सुझाव भी दिए गए. जिसमें चेम्बर द्बारा दुकाने खोलने का समय सुबह 11 से 6 या फिर शाम 7 बजे तक प्रशासन से मांगा गया था. किंतु प्रशासन ने सुबह 9 से शाम 4 बजे तक का ही समय दिया है.
पिछले तीन दिनों से इसी समय पर व्यापार हो रहा है. किंतु बाहर गांव से आने वाले ग्राहक दोपहर 2 बजे से पहले नहीं पहुंच पाते. दोपहर 2 बजे के पश्चात दुकानों में भीड हो जाती है, बाहर गांव से आए हुए व्यापारियों का माल गेरेज से भेजना होता है जो नहीं हो पा रहा है. 4 बजे ही मार्केट बंद हो जा रहा है. मार्केट में अचानक भीड बढने के कारण सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी नहीं हो पा रहा.
ऐसे में प्रशासन का पथक पैनलटी लगा देता है. जो कुछ दुकानदार कम समय में कमाता है उसे दंड के रुप में प्रशासन को जुर्माना दे देना पडता है. दुकानदारों की इन सभी समस्याओं को देखकर चेम्बर ऑफ अमरावती महानगर मर्चेटन्स एंड इंडस्ट्रीज अमरावती के अध्यक्ष सुरेश जैन की ध्यक्षता में मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे से मुलाकात कर उनसे शहर के मार्केट को सुबह 11 से शाम 7 या 6 बजे तक खुला रहने की मांग की गई, और उन्हें इस आशय का निवेदन सौंपा गया.
रेस्टारेंट को भी 50 प्रतिशत उपस्थिती में खोले जाने की मांग की गई. इस अवसर पर व्यापारियों की आर्थिक अडचनों से मनपा आयुक्त को अवगत करवाया गया और उनसे न्याय की अपील की गई. इस समय महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन, सचिव घनश्याम राठी, कोषाध्यक्ष जयंत कामदार, राजेंद्र भंसाली, सारंग राउत, अशोक राठी, तखतमल व्यापारी एसो.अध्यक्ष संतोष सबलानी, सचिव पप्पू गगलानी, गुलाब सारानी, पूरणलाला, अनिल पमनानी, हरिश उदासी, रोशन लाल आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button