अमरावतीमुख्य समाचार

जुनीबस्ती में मलंगशाह बाबा की दरगाह जमींदोज

अमरावती-बडनेरा मार्ग पर थी यह दरगाह

* पुलिस के तगडे बंदोबस्त में मध्यरात्री के बाद हुई कार्रवाई
अमरावती/दि.15– अमरावती-बडनेरा मार्ग पर जुनीबस्ती साहिल लॉन के सामने स्थित मलंगशाह बाबा की दरगाह को बुधवार मध्यरात्री के बाद पुलिस के तगडे बंदोबस्त में लोक निर्माण विभाग व्दारा जमींदोज कर दिया गया. इस कार्रवाई के बाद गुरुवार को सुबह से ही युद्धस्तर पर राज्य महामार्ग के कांक्रीटीकरण का काम शुरु कर दिया गया है.
अमरावती-बडनेरा राज्य महामार्ग क्रमांक 304 को फोरलेन किया गया है. अमरावती से बडनेरा तक इस राज्य महामार्ग का काम करीबन पूर्ण हो गया है. लेकिन बडनेरा शहर के कंपासपुरा के पास सडक पर अतिक्रमण रहने से कांक्रीटीकरण मार्ग और नाली का काम अधूरा पडा है. साथ ही साहिल लॉन के सामने मलंगशाह बाबा की दरगाह का निर्माण भी सडक पर रहने से यातायात में दुविधा निर्माण हो रही थी. इस कारण लोकनिर्माण विभाग व्दारा इस दरगाह, मंदिर का कुछ हिस्सा और ेकंपासपुरा के पास का अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरु की गई थी. इस बाबत बडनेरा पुलिस से अतिरिक्त बंदोबस्त की मांग गई थी. कानून व सुव्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने शांतता समिति की बैठक भी ली. पश्चात पहले इस दरगाह के पास तीन ट्रॉली पत्थरों की डाली गई और बुधवार मध्यरात्री के बाद 2 बजे के दौरान पुलिस के तगडे बंदोबस्त में साहिल लॉन के सामने स्थित मलंगशाह बाबा की दरगाह जमींदोज कर दिया गया. इस कार्रवाई के समय जुनीबस्ती के अलमास गेट से बडनेरा रोड बंद कर दिया गया था. यह कार्रवाई पूरी होने के बाद सुबह से ही तत्काल सडक निर्माण का काम भी शुरु कर दिया गया. दो दिन के भीतर कांक्रीटकरण का काम पूर्ण किया जाने वाला है.

* मंदिर व मकान का हिस्सा भी गिराया जाएगा
साहिल लॉन के सामने स्थित मलंगशाह बाबा का दरगाह गिराने के बाद अब जुनीबस्ती के मोड पर स्थित हनुमान मंदिर परिसर का कुछ हिस्सा और कंपासपुरा के पास रहा मकान का अतिक्रमण भी हटाकर इस मार्ग का निर्माण पूर्ण किया जाने वाला है.

Related Articles

Back to top button