अमरावतीमुख्य समाचार

जीएमसी को सौंपी मलेरिया बिल्डिंग

मरम्मत और आवश्यक निर्माण आरंभ

* डीन डॉ. बत्रा ने की पुष्टि, मेडिकल कॉलेज का काम आगे बढा
अमरावती/दि.22- गत मार्च में प्रदेश के अर्थसंकल्प दौरान घोषित अमरावती शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय का बडा काम आगे बढा जब उसके लिए डफरीन परिसर की मलेरिया विभाग की इमारत प्राथमिक रुप से आवंटित कर दी गई है. इस बात की महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. अनिल बत्रा ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत दौरान पुष्टि की. उसी प्रकार मलेरिया विभाग के अधिकारी डॉ. शरद जोगी ने भी घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बताया कि, मलेरिया विभाग का कामकाज सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के आहते में मौजूद इमारत से चलेगा. ऐसे ही सुपर स्पेशालिटी-सांसकृतिक भवन मार्ग पर स्थित क्वॉर्टस भी जीएमसी को दिए जा रहे हैं.
* मरम्मत और निर्माण आरंभ
जानकारी के अनुसार जीएमसी का प्रशासनिक कार्य अपना भवन नहीं होने से सतत प्रलंबित हो रहा था. जबकि अब किसी भी समय राष्ट्रीय मेडिकल आयोग एनएमसी का दल अवलोकन के लिए आ सकता है. ऐसे में मलेरिया विभाग का भवन जीएमसी को दिया गया है. वहां लोकनिर्माण विभाग ने जरुरी मरम्मत और निर्माणकार्य शुरु कर दिए हैं. ताकि जीएमसी प्रशासन को सुविधा हो. इस बात की पुष्टि उपअभियंता तुषार काले ने अमरावती मंडल से बातचीत में की. यह भी बताया गया कि मलेरिया विभाग अन्यत्र स्थानांतरित किया जा रहा है. उसकी प्रक्रिया आरंभ हो गई है.
* प्रशासनिक कार्य आगे बढेगा
जीएमसी को मिली मलेरिया विभाग की इमारत दो मंजिला है. भवन में 40-50 कमरें, हॉल है. बताया जा रहा है कि हाथी रोग, कुष्ठ रोग व अन्य रोग के विभाग भी यहां अब तक कार्यरत था. 50 मीटर से अधिक लंबा विस्तृत ऐरिया होने से मलेरिया विभाग का सामने का हिस्सा जीएमसी हेतु खाली करवा लिया गया है. आगामी सत्र से पहले निधि आते ही इसका नूतनीकरण भी होगा. रंगरोगन के साथ अन्य जरुरी व्यवस्थाएं की जाएगी. इसकी भी पुष्टि उपअभियंता तुषार काले ने की.
* डफरीन की दो इमारतें तैयार
जिला स्त्री अस्पताल डफरीन परिसर में 2 नए भवन बनकर तैयार है. जीएमसी के लिए डीन डॉ. बत्रा ने सीएस और अन्य अधिकारियों के साथ इन भवनों का अवलोकन किया था. उन्हें जीएमसी की आवश्यकता को देखते हुए पर्याप्त पाया गया था. इसके लिए डीन डॉ. बत्रा ने कलेक्टर सौरभ कटियार से भेंट की थी. वह इमारत आवंटित होने ही वाली थी कि, कोई प्रशासनिक दिक्कत आ गई. अब इन दोनों तैयार भवनों के अलावा मलेरिया विभाग का भवन जीएमसी को सौंपा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button