अमरावती

एमआईएम को महाविकास आघाडी अपने साथ ले

रिपाई के राष्ट्रीय महासचिव डॉ.राजेंद्र गवई की मांग

* मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटोले से मुलाकात करेंगे
* सांसद इम्तियाज जलील ने भी साथ काम करने की इच्छा जताई!
अमरावती/ दि.4 – आगामी चुनाव में जो पार्टी सम्मानजनक रवैया अपनाएगी उस पार्टी से गठबंधन करेंगे, अन्यथा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया खुद के बल पर चुनाव लडेगा, ऐसी जानकारी डॉ.राजेंद्र गवई ने कांग्रेस नगर स्थित कमलकृष्ण निवास स्थान पर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दी. उन्होंने इस समय एमआईएम को लेकर बताया कि, एमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील की भी इच्छा है कि, वे महाविकास आघाडी के साथ जुडकर काम करे, परंतु कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले व मुख्यमंत्री ठाकरे ने इंकार किया है, मेरी भी इच्छा है कि, एमआईएम महाविकास आघाडी के साथ जुडे, इससे आघाडी मजबूत होगी और भाजपा को सत्ता में आने से रोका जा सकेगा. इसके लिए मैं भी नाना पटोले, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात कर उन्हें एमआईएम को साथ में लेेने का कहुंगा, ऐसी जानकारी डॉ.राजेंद्र गवई ने दी.
इस समय महाराष्ट्र प्रदेश महासचिव अर्जुन खंडारे, जिलाध्यक्ष हिम्मतराव ढोले, शहराध्यक्ष एड.उमेश इंगले, आतिश डोंगरे, गुड्डू गवई आदि उपस्थित थे. इस समय डॉ.राजेंद्र गवई ने बताया कि, रिपब्लिकन पार्टी के विभिन्न समूह एकत्रित लाने के लिए मंत्री रामदास आठवले, वंचित बहुजन आघाडी के नेता एड.बालासाहब आंबेडकर, पीरिपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रा. जोगेंद्र कवाडे से चर्चा शुरु है. एकीकृत रिपाई का नेतृत्व बालासाहब आंबेडकर करे, उनके नेतृत्व में काम करने की तैयारी है. महाविकास आघाडी की मित्र पार्टियां रिपाई की ओर ध्यान नहीं देती, ऐसा अब नहीं चलेगा, इसका झटका कांग्रेस को लग रहा है, ऐसा डॉ.राजेंद्र गवई ने स्पष्ट किया है.
उन्होंने कहा कि, राज्य की महाविकास आघाडी नेतृत्व के खिलाफ ईडी, सीबीआई जैसी यंत्रणाओं का उपयोग कर नेताओं को फंसाया जा रहा है. पहले के नेता इस तरह का प्रतिशोध की राजनीति नहीं करते थे. यह संस्कृति महाराष्ट्र में नहीं थी. प्रतिशोध की राजनीति छोडकर सभी ने राज्य, देश के विकास के लिए इकट्ठा होेने का आह्वान भी उन्होंने कहा. एमआईएम के विषय में डॉ.राजेंद्र गवई से फोन पर चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि, एमआईएम के सांसद इम्तियाज जलील की भी इच्छा हेै कि, वे महाविकास आघाडी के साथ जाए. मेरी भी इच्छा है कि, महाविकास आघाडी में एमआईएम को शामिल किया जाए, इससे भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोका जा सकता है. परंतु मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने इसका विरोध दर्शाया है. एमआईएम को साथ में लेना जरुरी है. इसके लिए मैं विशेष प्रयास करुंगा, ऐसा कहते हुए डॉ.गवई ने यह भी कहा कि, वे मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले से इस बारे में विशेष चर्चा कर एमआईएम को महाविकास आघाडी में शामिल करने का आग्रह करुंग

Related Articles

Back to top button