अमरावतीमुख्य समाचार

मंदिरा बेदी राष्ट्रसंत की समाधि पर नतमस्तक

गुरूदेव सेवा मंडल के कार्यो का भी बखान

गुरूकुंज मोझरी/ दि. 24 – टीवी और सिने जगत की मशहूर अदाकारा और आइपीएल की कमेंटेटर मंदिरा बेदी ने गुरूवार को यहां राष्ट्र संत तुकडोजी महाराज की समाधि पर शीश नवाया. उन्होंने कहा कि वे अभिनय क्षेत्र में होने से देशभर में भ्रमन करने का अवसर मिलता है. किंतु वंदनीय राष्ट्रसंत की समाधि पर आकर उन्हें बडा सुकुन और शांति मिल रही है. महाराज के मानवतावादी विश्वव्यापी कार्य व सर्वधर्म सदभाव की सीख विश्व को राह दिखानेवाली है.
मंदिरा बेदी यहां तलेगांव शामजी पंत में राजस्थान रायल की अकादमी में आयी थी. गुरूवार दोपहर उन्होंने गुरूकुंज आश्रम को भेंट दी.उन्होंन मां समाधि पर नतमस्तक होने के पश्चात प्रार्थना मंदिर में दर्शन किए. वहां लगाए गए महान समाजसुधारक, संतों के फोटो व कार्यो की बडे चाव से जानकारी ली. मंदिरा बेदी आश्रम के पवित्र अस्थिकुंड, ध्यानयोग मंदिर देखकर बडी प्रभावित हुई. उन्हें आश्रम की तरफ से ग्राम गीता भेंट की गई. उन्होंने राष्ट्र संत के साहित्य की जानकारी ली.

भौतिक सुख की जगमगाहट में आप को पैसा, प्रसिध्दि मिलती है, किंतु आत्मिक संतोष के लिए कृत्रिम मार्ग खोजने पडते है. लेकिन गुरूकुुंज आश्रम के व्यापक परिसर में नीरव शांति, अध्यात्म व विज्ञान का समन्वय है. विश्व कल्याण की प्रार्थना सचमुच अभिमानास्पद है.
-मंदिरा बेदी

Related Articles

Back to top button