अमरावतीमहाराष्ट्र
Trending

दोहरे हत्याकांड के थर्राया मंगलधाम परिसर, जगह के विवाद में मां-बेटे की हत्या

सब्बल मारकर उतारा मौत के घाट, पडोस में रहनेवाला आरोपी गिरफ्तार

* हमले में विजय देशमुख भी गंभीर रुप से घायल, इलाज जारी
* पूरा घटनाक्रम आरोपी के घर पर लगे सीसीटीवी में कैद
* पुलिस के तमाम आला अधिकारी पहुंचे मौके पर
अमरावती/दि.30– स्थानीय फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलधाम परिसर के बालाजीनगर में दो मकानों के बीच रहनेवाली खाली जगह पर कब्जा करने को लेकर हुए विवाद में मां-बेटे की उनके ही पडोस में रहनेवाले देवानंद लोणारे नामक व्यक्ति द्वारा सब्बल मारकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई. इस हमले में विजय देशमुख नामक व्यक्ति बूरी तरह घायल हुआ है. जिसे जिला सामान्य अस्पताल में ईलाज हेतु भर्ती कराया गया है. इस हत्याकांड की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस के तमाम आला अधिकारी तुरंत ही मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु करते हुए देवानंद श्रीकृष्ण लोणारे (45) नामक आरोपी को तुरंत ही खोज निकालकर गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के मुताबिक बालाजीनगर में विजयराव देशमुख (71) अपनी पत्नी कुंदा देशमुख (60) और बेटे सूरज देशमुख (27) के साथ रहते है. जिनके पडोस में देवानंद लोणारे (45) नामक व्यक्ति अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहता है. दोनों घरों के बीच खाली पडी जगह को लेकर देशमुख व लोणारे परिवार के बीच विगत लंबे समय से विवाद चल रहा था और आए दिन झगडेवाली स्थिति बन जाती थी. आज शाम 5 बजे के आसपास एमआयडीसी स्थित कारखाने में काम करनेवाला सूरज देशमुख अपने काम से घर वापिस लौटा. तो पहले से सब्बल लेकर तैयारी में रहनेवाले देवानंद लोणारे ने अचानक ही वहां पहुंचकर सूरज देशमुख से गालीगलौच करनी शुरु की और तैश में आकर सूरज के सिर पर सब्बल दे मारी. यह देखते घर के आंगन में मौजूद सूरज की मां कुंदा देशमुख अपने बेटे को बचाने के लिए आगे बढी, तो देवानंद लोणारे ने उनके सिर पर भी सब्बल मारा. घर के बाहर अपनी पत्नी और बेटे की चीखपुकार सुनकर जब विजयराव देशमुख बाहर निकले, तब देवानंद लोणारे उन्हें भी मारने के लिए दौडा. इस समय विजय देशमुख ने देवानंद लोणारे को मुक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया. जिसके बाद देवानंद लोणारे ने विजय देशमुख पर भी सब्बल से एक-दो वार किए और फिर मौके से भाग निकला. इस समय तक सिर पर सब्बल का भरपूर वार लगने की वजह से कुंदा देशमुख व सूरज देशमुख के सिरों से खून की धारा बहने लगी थी और वे दोनों खून से लथपथ होकर मौके पर ही गिर पडे थे. साथ ही इस समय देशमुख के घर के सामने चल रहे इस झगडे की वजह से आसपास के लोगबाग भी मौके पर इकठ्ठा होने शुरु हो गए थे. जिन्हें सब्बल के दम पर धमकाते हुए देवानंद लोणारे मौके से भाग निकला.
यह पूरी लोमहर्षक वारदात मंगलधाम परिसर के बालाजीनगर में रहनेवाले कई लोगों की आंखो की सामने घटित हुई और इस हत्याकांड के कई लोग प्रत्यक्षदर्शी भी है. जिन्होंने बताया कि, वारदात को अंजाम देने के बाद देवानंद लोणारे बडी तेजी के अपने घर में घुसा और फिर अपनी पत्नी व बच्चे को साथ लेकर घर पर ताला लगाने के बाद दुपहिया वाहन पर सवार होकर वहां से भाग निकला. इस समय तक परिसर में रहनेवाले किसी व्यक्ति ने डायल 112 के जरिए इस घटना की जानकारी पुलिस को दी थी. इसके बाद शहर पुलिस उपायुक्त कल्पना बारावकर एवं सागर पाटिल सहित फ्रेजरपुरा एवं अपराध शाखा पुलिस के दल तुरंत ही मौके पर पहुंचे. जहां से बुरी तरह घायल तीनों लोगों को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन तब तक कुंदा देशमुख और सूरज देशमुख की मौत हो चुकी थी. वहीं विजय देशमुख का इलाज शुरु किया गया. यह घटना सामने आते ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने तुरंत ही मोबाईल एवं डिश टीवी का व्यवसाय करनेवाले देवानंद लोणारे की तलाश करनी शुरु कर दी. जिसके मोबाईल लोकेशन को भी खंगाला गया. साथ ही देवानंद लोणारे के घर के अगले व पिछले हिस्से में लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगालने हेतु फॉरेन्सिक एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया गया.

पश्चात रात करीब 9 बजे के आसपास पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हत्यारोपी देवानंद लोणारे को माहुली चोर खेत परिसर से अपनी हिरासत में लिया. पुलिस को मुखबीरों के जरिए सूचना मिली थी कि, देवानंद लोणारे अपनी एक्टीवा दुपहिया पर सवार होकर यवतमाल की ओर निकला था और वह कहीं बाहर भाग जाने की फिराक में था. ऐसे में शहर पुलिस ने ग्रामीण पुलिस सहित आसपास के जिलो के पुलिस विभाग को भी अवगत कराते हुए शहर से बाहर जानेवाले सभी मार्गो पर नजर रखनी शुरु कर दी थी और रात 9 बजे के आसपास सीपी रेड्डी के विशेष पथक ने हत्यारोपी देवानंद लोणारे को माहुली चोर खेत परिसर से खोज निकाला. जिसके यह जानकारी भी सामने आई कि, केबल टीवी व मोबाईल का काम करनेवाला देवानंद लोणारे वारदात के वक्त शराब पीए हुए था और विगत कई दिनों से चले आ रहे झगडे का घुस्सा मन में रखकर उसने इस वारदात को अंजाम दिया. जिसकी वजह से हसते-खेलते परिवार में मां और बेटे की मौत हो गई. वहीं अब इस मामले में विजयराव देशमुख की शिकायत पर देवानंद लोणारे सहित उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज हुआ है. आगे की कार्रवाई जारी है.

Related Articles

Back to top button