अमरावतीमुख्य समाचार

मांगीलाल प्लॉट गोविंदा ग्रुप ने की तिरुपति यात्रा

तिरुमला जाकर मनाया रामेश्वर गग्गड का जन्मदिन

* ग्रुप के सदस्यों ने श्रद्धाभाव से किये बालाजी दर्शन
अमरावती/ दि.9 – स्थानीय मांगीलाल प्लाट गोविंदा ग्रुप व्दारा विगत 6 जनवरी को तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् की की यात्रा करते हुए बडे श्रद्धाभाव के साथ भगवान बालाजी के दर्शन किये गये. साथ ही तिरुमला में गुट के वरिष्ठ सदस्य रामेश्वर गग्गड का जन्मदिन भी बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.
इस यात्रा हेतु मांगिलाल प्लॉट गोविंदा गु्रप ने विगत 5 जनवरी की सुबह अमरावती रेलवे स्टेशन से अमरावती-तिरुपति एक्सप्रेस के जरिये अपने सफर का प्रारंभ किया और 24 घंटे की यात्रा पश्चात यह ग्रुप दूसरे दिन 6 जनवरी की सुबह तिरुपति स्टेशन पहुंचे. जहां पर तिरुपति निवासी कमल राठी व कृष्णा यादव ने मांगीलाल प्लॉट गोविंदा ग्रुप में शामिल डॉ. प्रणय कुलकर्णी, रमेशचंद्र ढवले, हर्षद मालधुरे, रामेश्वर गग्गड, महेश मानका, कांती चौधरी, आकाश गग्गड, अक्षय मंत्री, पूजा कुलकर्णी, आशा गग्गड, कांता मंत्री, भारती चौधरी, दीपिका गग्गड, प्रीति मानका, मनश्री मानका, रीक्षिता मानका, पावन मानका, भूवन चौधरी व कनिका गग्गड का स्वागत किया. इस समय तिरुपति स्टेशन पर कदम रखते ही गु्रप के सभी सदस्यों ने ‘जय गोविंदा’ का उद्घोष किया और फिर सभी सदस्य भगवान बालाजी का दर्शन करन हेतु सप्तगिरी पर्वत श्रृंखला में स्थित तिरुमला पहुंचे. जहां पर दोपहर पश्चात कतारबध्द होकर शाम होते-होते सभी ने भगवान बालाजी के दर्शन किये और फिर मंदिर परिसर में ही सभी ने साथ मिलकर रामेश्वर गग्गड का जन्मदिन भी मनाया. इस समय रामेश्वर गग्गड ने सभी उपस्थितों के प्रति आभार ज्ञापित करने के साथ-साथ एक वीडियो संदेश के जरिये अमरावती सहित विभिन्न स्थानों पर रहने वाले अपने परिजनों, परिचितों व हितचिंतकों के प्रति भी आभार ज्ञापित किया.
इसके पश्चात अगले दिन 7 जनवरी को मांगीलाल प्लॉट गोविंदा ग्रुप के सभी सदस्यों ने पद्मलक्ष्मी व बडे बालाजी के भी दर्शन किये. जिसके उपरांत 7 जनवरी को दोपहर 3.30 बजे गु्रप के सभी सदस्य तिरुपति-अमरावती एक्सप्रेस के जरिये वापसी की यात्रा पर अमरावती हेतु रवाना हुए. जो रविवार 8 जनवरी को दोपहर 3.30 बजे के आसपास अमरावती स्टेशन पहुंचे. तिरुपति स्टेशन से रवाना होते समय और अमरावती पहुंचने पर ग्रुप के सभी सदस्यों ने ‘जय गोविंदा’ का उद्घोष करने के साथ ही यात्रा की याद के तौर पर समुहचित्र भी निकाला तथा जल्द ही तिरुपति बालाजी की अगली यात्रा पर जाने का संकल्प लेकर एक-दूसरे से विदाई ली. विशेष उल्लेखनीय रहा कि, प्रति वर्ष साल में कम से कम एक बार तिरुपति की यात्रा पर जाने वाले मांगीलाल प्लॉट गोविंदा ग्रुप के सभी सदस्यों हेतु आने व जाने की यात्रा के साथ-साथ तिरुपति में डेढ दिन के मुकाम दौरान चाय-नाश्ते व भोजन-पानी का समुचित प्रबंध पहले ही काफी सुनियोजित ढंग से किया गया था. जिसके चलते ग्रुप के किसी भी सदस्य को पूरी यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पडा.

Related Articles

Back to top button