अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बाजार में आम की आवक

1500 रुपए प्रति दर्जन

* रत्नागिरी और बैंगलोर से आया हापुस
अमरावती/दि. 8- फलों के राजा आम का सीजन आ गया है. अमरावती के फल मार्केट में आम की आवक शुरु हो गई है. स्वाभाविक रुप से अभी दाम आसमान पर हैं. 1500 से 1800 रुपए प्रति दर्जन हापुस आम बिक रहे हैं. उसी प्रकार बैंगनफल्ली और गुलाबकश किस्म के दाम 250 से 300 रुपए किलो बताए जा रहे हैं. बाजार सूत्रों ने बताया कि हापुस की आवक रत्नागिरी से हो रही है. कुछ मात्रा में बैंगलोर से भी हापुस आ रहा है.
* कर्नाटक और विजयवाडा से आमद
बैंगनफल्ली और अन्य किस्म के आम आंध्र एवं कर्नाटक से होने की जानकारी फल व्यापारी मो. आरीफ मंसूरी ने दी. उन्होंने यह भी बताया कि लालबाग, बैंगनफल्ली और गुलाबकश की आवक अभी सीमित हैं. मासांत में आवक बढेगी. दाम के बारे में उन्होंने कहा कि मार्केट की स्थिति देखकर दाम तय होते हैं. ऐसी ही बात प्रमुख फल विक्रेता राजा मोटवानी ने भी कही. उन्होंने बताया कि मुंबई से कोकण के हापुस और अन्य आम आ रहे हैं. कुछ जिलों में मात्रा बढेगी. दाम अभी 250-300 रुपए किलो है.
* इस बार काफी माल
बाजार के व्यापारियों ने चर्चा करने पर बताया कि इस बार सब तरफ से आम की आवक होने वाली है. अभी तो शुरुआत है. आम का सीजन जून-जुलाई तक चलता है. जनवरी मासांत में आम मार्केट में आना शुरु हो गया था. जल्द ही उसकी सुगंध ग्राहकों को लुभाएगी. इस बार यूपी, गुजरात से भी बडी मात्रा में आम अमरावती आएंगे.

Related Articles

Back to top button