अमरावतीमुख्य समाचार

एच3 एन2 के कारण मनपा सतर्क

शहरवासियों से खबरदारी बरतने कहा

* टेस्टिंग में मिला स्वाईन फ्लू का मरीज
* स्वास्थ्य मंत्री ने भी की वीसी
अमरावती/दि.16- कोरोना के बाद अब एच3एन2 वायरस के कारण शासकीय मशनरी फिर अलर्ट मोड पर आ गई है. राज्य शासन के स्वस्थ्य विभाग से प्राप्त निर्देश उपरांत मनपा भी सतर्क हो गई है. उसी प्रकार नागरिकों को भी कोरोना की त्रिसूत्री पालन के साथ आवश्यक खबरदारी बरतने की अपील मनपा ने की है. यह भी पता चला है कि कोरोना की आशंका के कारण टेस्टिंग करने पर पीछले सप्ताह शहर में एक व्यक्ति को स्वाईन फ्लू होने का भी खुलासा हुआ है. उसका आवश्यक खबरदारी बरतकर उपचार चल रहा है.
* स्वास्थ्य मंत्री के मिले निर्देश
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी सावंत ने आज वीडियो कान्फरेंस के जरिए मनपा आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारियों से बात की. इस संवाद में उन्होंने कोरोना समान त्रिसूत्री बरतने के निर्देश दिए. उल्लेखनीय है कि एच3 एन2 से नागरिकों के जकडे जाने के मामले बढ रहे है. गत दिनों नागपुर में एक शख्स की इस वायरस की चपेट में आने से मृत्यु का समाचार था. जिसके बाद पूरे प्रदेश में संदिग्ध मरीजों की जांच तेज कर दी गई.
* लोग बरतें सावधानी
मनपा ने अमरावती के लोगों से नए वायरस की आशंका को देखते हुए उचित सावधानी बरतने की अपील की है. मनपा के स्वास्थ्य महकमे ने सभी प्रकार की तैयारी कर ली. उसी प्रकार हालात पर लगातार निगरानी की जा रही है. फिलहाल घबराने की कोई बात नहीं, फिर भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने कहा गया है.

* मुंह पर कपडा लगाएं
मनपा के स्वास्थ्य अधिकार डॉ. विशाल काले ने नए वायरस से बचाव के लिए खबरदारी उपाय करने का अनुरोध नागरिकों से किया. उन्होंने कहा कि, भीड में जाने से बचे, मुंह पर कपडा लगाएं, हाथ बार-बार धोते रहें. डॉ. काले ने छोटे बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को खास सावधानी बरतने का अनुरोध किया.

Related Articles

Back to top button