अमरावतीमुख्य समाचार

पुरानी इमारतों व निर्माण के खिलाफ एक्टिव हुई मनपा

आज तीन स्थानों पर हुई तोडू कार्रवाई

अमरावती/दि.1- तीन दिन पूर्व प्रभात चौक के निकट राजेंद्र लॉज की पुरानी व जर्जर इमारत ढह जाने और इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो जाने के बाद स्थानीय मनपा प्रशासन ऐसी इमारतोें को लेकर इडबडाकर नींद से जागा है और आनन-फानन में 50 से 60 वर्ष पुरानी इमारतों की सूची भी तैयार की गई है. जिन्हें अगले कुछ दिनों में तोडा जाना है. वहीं आज शहर में तीन अलग-अलग स्थानों पर मनपा के तोडक दस्ते ने तोडू कार्रवाई की.
इसके तहत शहर के मध्यस्थल में स्थित खत्री कंपाउंड सहित बॉम्बे फैल व जुना कॉटन मार्केट परिसर में कई अरसा पहले बनाई गई और गिरने की कगार पर पहुंच चुकी वॉल कंपाउंड को तोड दिया गया, ताकि इस वॉल कंपाउंड के ढहने की वजह से कोई हादसा घटित न हो.
*3 नवंबर से पुरानी इमारतों को गिराने की कार्रवाई होगी शुरू
इसके साथ ही मनपा प्रशासन द्वारा बताया गया कि, गत रोज शहर में सी-1 श्रेणी में रहनेवाली जिन इमारतों की सूची तैयार की गई है, उन इमारतों को गिराने की कार्रवाई आगामी 3 नवंबर से शुरू कर दी जायेगी, ताकि भविष्य में फिर कभी राजेेंद्र लॉज वाली इमारत जैसा हादसा घटित होने का खतरा न रहे. मनपा द्वारा उठाये जा रहे कदमों को देखते हुए कहा जा सकता है कि, देर से ही सही, लेकिन राजेंद्र लॉजवाले हादसे के बाद मनपा प्रशासन पुरानी व जर्जर तथा खस्ताहाल हो चुकी इमारतों को लेकर अब कुछ हद तक धीर-गंभीर हुआ है. जिसके अपेक्षित परिणाम आगामी कुछ दिनोें में दिखाई दे सकते है.

Related Articles

Back to top button