अमरावती

मनपा आयुक्त ने फिश हब का शेष काम तेजी से करने के दिए निर्देश

बडनेरा का किया दौरा, मोदी अस्पताल का भी किया निरीक्षण

अमरावती/दि. ११- बडनेरा क्षेत्र के अलमास गेट के पास फिश हब और मोदी अस्पताल का मनपा आयुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर ने गुरुवार को निरीक्षण किया. विभिन्न कार्यों का निरीक्षण के लिए उन्होंने बडनेरा का दौरा किया. इस समय उनके साथ शहर अभियंता इकबाल खान, सहायक आायुक्त श्रीरंग तायडे, पशु चिकित्सा सर्जन डॉ. सचिन बोंद्रे, जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसतकर, बाजार एवं परवाना अधीक्षक उदय चव्हाण, उपअभियंता भास्कर तिरपुडे, राजेश आगरकर, शरद तिनखेडे, अभियंता सुधीर गोटे उपस्थित थे. मनपा क्षेत्र में फिशरीज हब होने पर लोगों को इसका लाभ होगा.यह प्रकल्प नीलक्रांति योजना के तहत क्रियान्वित किया जा रहा है. इस परियोजना से अमरावती नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत कोली समाजबंध्ाुओं को तथा मछली उत्पादकों, विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को लाभ होगा. इस परियोजना के लिए केंद्र और महाराष्ट्र सरकार द्वारा फंड उपलब्ध कराया गया है. अमरावती मनपा क्षेत्र में ताजा, ठंडा और जमे हुए तथा मूल्यवर्धित मछली खाद्य उत्पादों के व्यापार, भंडारण, प्रसंस्करण, वितरण और निर्यात के लिए मछली खाद्य केंद्र में तब्दील हो जाएगा. आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि, वे मत्स्य पालन हब बनाकर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए काम करें, उपभोक्ताओं को गुणवत्ता पूर्ण मछली की उपलब्धता सुनिश्चित करने, और आवश्यकताएं प्रदान करने संबंध में निर्देश दिए. उक्त परियोजना में तेजी लाएं यह निर्देश भी आयुक्त ने दिए.

शेष कार्य जल्द पूरा करें
इस परियोजना को मंजूरी दिलाने के लिए काफी प्रयास किए गए है. परियोजना का शेष कार्य जल्द पूरा कर इस परियोजना को क्रियान्वियत किया जाए, ऐसा मनपा आयुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर ने निरीक्षण दौरान कहा. यह कार्य लोगों के लिए रोजगार प्रदान करना यह है. इस स्थान पर थोक एवं फूटकर मछली बाजार तैयार किया जा रहा है. जिसमें फिश ड्रेसिंग सेंटर, आइस प्लांट, होलसेल शॉप ३०, रिटेल शॉप १०, चिल्ड रूम, आइस रूम का निर्माण कार्य चला रहा है.

मोदी अस्पताल का भी निरीक्षण
बडनेरा क्षेत्र का दौरा करते समय आयुक्त ने यहां के मोदी अस्पताल का भी निरीक्षण किया. इस समय उन्होंने अस्पताल के जीर्णोद्धार कार्य को बेहतर करने के निर्देश दिए. अस्पताल को भेंट देने के बाद आयुक्त ने अलमास गेट क्षेत्र तथा मनपा स्कूल को भी भेंट देकर जायजा लिया.

Related Articles

Back to top button